Trending News

अखिलेश यादव के ऑफर पर केशव प्रसाद मौर्य भड़क गए

[Edited By: Rajendra]

Friday, 2nd December , 2022 12:39 pm

उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर सीट से सपा प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। इसी दौरान योगी सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने उन्हें सपा के समर्थन से मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर तक दे डाला। वहीं, उन्होंने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार गरीबों और किसानों पर अत्याचार कर रही है। मोहम्मद आजम खान साहब पर झूठे मुकदमे लगाकर अन्याय किया। साथ ही उन्होंने रामपुर विधानसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आसिम राजा को जिताने की अपील की।

अखिलेश यादव ने कहा कि जगह-जगह आ रहे हैं और हम लोगों को कह रहे हैं कि हम माफिया है, हम लोगों को अपराधी कहते हैं, लेकिन वो दोनों इस चक्कर में हैं कि कब मुख्यमंत्री बन जाए। सपा मुखिया ने मंच से ही तंज भरे लहजे में कहा कि मैंने पहले भी ऑफर दिया, रामपुर से भी ऑफर दे रहा हूँ "लाओ अपने साथ 100 विधायक, हम 100 विधायक आपके साथ तैयार है, सरकार बना लो और मुख्यमंत्री बन जाओ।" सपा मुखिया यही नहीं रुके उन्होंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को लेकर कहा कि क्या उपमुख्यमंत्री बने घूम रहे हो, उपमुख्यमंत्री में क्या रखा है।

अखिलेश ने ब्रजेश पाठक का बिना नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि वो अपने विभाग के एक सीएमओ और डॉक्टर का ट्रांसफर नहीं कर पा रहे। उसी तरह केशव प्रसाद मौर्य को लेकर सपा मुखिया ने कहा कि एक दूसरे उपमुख्यमंत्री हैं, उनका विभाग बदल दिया गया। वो जिस विभाग के मंत्री बने उस विभाग का बजट ही नहीं है। इतना ही नहीं, सपा मुखिया ने सीएम योगी को लेकर कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था, तब आज के मुख्यमंत्री जी की भी फाइल मेरे सामने आई थी, लेकिन हमने वापस कर दिया था। हम समाजवादी लोग उस तरह की राजनीति नहीं करते जैसा ये लोग कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो सत्ता में बैठे हैं, उन्हें कानून और संविधान की परवाह नहीं है। वो न कानून मान रहे और न संविधान की। उन्होंने रामपुर क्षेत्र के लोगों से अपील की कि जो भी जोखिम उठाना पड़े उसे उठाकर वोट की ताकत से भाजपा को सत्ता से बाहर करें। अखिलेश ने कहा कि आप लोग रामपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को जिताइए। 2024 में बदलाव आएगा। उसके बाद यूपी में भाजपा की सरकार नहीं बचेगी। वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री मो. आजम खान ने भी लोगों से अन्याय, अत्याचार के खिलाफ निकल कर वोट करने की अपील की। उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने रामपुर को छावनी में तब्दील कर दिया। गलियों में पुलिस घूम रही है। लोगों को डराया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में तीन उपचुनावों को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है। गुरुवार को रामपुर में प्रचार करने गए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार के दोनों डेप्युटी सीएम को बगावत करने की सलाह दी तो केशव प्रसाद मौर्य भड़क गए। शुक्रवार को उन्होंने अखिलेश पर पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश यादव न तो मुख्यमंत्री बन पाएंगे और न बना पाएंगे। उन्होंने यहां तक कह दिया कि सपा मुखिया अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं।

अखिलेश यादव का यह बयान आने के बाद डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा, 'समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, आप न मुख्यमंत्री बन पाएंगे और न बना पाएंगे। बयानों से लगता है, बौखलाए-खिसियाए ही नहीं, मैनपुरी और रामपुर में पराजय देखकर मानसिक संतुलन भी खो चुके हैं। गुंडागर्दी, बूथ कब्जा कर नहीं पाओगे। जनता ने सपा की साइकिल को ख़ारिज कर दिया है।'

Latest News

World News