Trending News

इंदिरा गांधी जी का रोल था इसलिये बिना स्क्रिप्ट पढ़े हां कर दिया- लारा दत्ता

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 4th August , 2021 04:21 pm

इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक बेलबॉटम का ट्रेलर रिलीज हो गया है। 19 अगस्त को रिलीज होने वाली इस फिल्म में भारतीय जासूस बने अक्षय कुमार के साथ वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता अहम किरदारों में हैं। ट्रेलर में कसी हुई कहानी और अक्षय के अंदाज ने तो सबको इम्प्रेस किया ही है लेकिन लारा दत्ता ने सबको चौंका दिया है। जी हां, लारा फिल्म में इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएंगी और ट्रेलर में उनकी झलक ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

स्क्रिप्ट सुने बिना लारा ने साइन की थी फिल्म

फिल्म के ट्रेलर लॉन्च इवेंट पर लारा ने बताया कि उन्हें ये रोल कैसे मिला। लारा ने कहा कि उन्हें एक फोन कॉल आया और कहा गया कि उन्हें इंदिरा गांधी का रोल प्ले करना है। लारा ने बताया कि उन्होंने स्क्रिप्ट सुने बिना ही हां कर दी थी।

लारा बोलीं, ‘लेकिन हां, इतने आइकॉनिक फिगर को बड़े परदे पर उतारना अपने आपमें बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी। जैसा कि आप जानते हैं कि फिल्म में प्लेन हाईजैक की वो घटना भी दिखाई गई है जो उनके कार्यकाल में घटित हुई थी इसलिए इतने बड़े ड्रामेटिक इवेंट को बिलकुल वैसे ही नकली लगे बिना पोर्ट्रे करना आसानी नहीं था लेकिन मुझे काफी मजा आया। इसके पीछे काफी होमवर्क और रिसर्च लगी लेकिन ये मौका जीवन बना देने वाला था जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगी।’

असल घटना पर आधारित है फिल्म

बेल बॉटम फिल्म 1984 में हुए प्लेन हाईजैक की एक असल घटना पर आधारित है। लगातार पांचवे हाईजैक के बाद भारत सरकार ने रॉ के इस ऑपरेशन के लिए एक खूफिया जासूस को हायर किया था जिसका कोड नाम बेल बॉटम था। इन हाइजैक में लगभग 210 यात्रियों को बंदी बनाया गया था। फिल्म में वाणी कपूर ने अक्षय की पत्नी का रोल निभाया है जबकि हुमा कुरैशी, दुबई के एक सपोर्ट ग्रुप का हिस्सा बनी हैं जो इस ऑपरेशन में भारत का साथ देती हैं।

19 अगस्त को रिलीज होने वाली इस फिल्म का निर्देशन रंजीत तिवारी ने किया है जबकि फिल्म को पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनीश आडवाणी, निखिल आडवाणी और मधू भोजवानी ने मिलकर प्रोड्यूस किया है।

Latest News

World News