Trending News

IPL-2021: चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला आज, एम.एस धोनी और पंत की होगी टक्कर

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 10th April , 2021 12:24 pm

मुंबई- इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) का दूसरा मुकाबला शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और तीन बार की चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। इसे दोनों टीमों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत के बीच की टक्कर के तौर पर भी देखा जा रहा है। दोनों ही टीमें नियम के तहत न्यूट्रल वेन्यू यानी मुंबई के वानखेड़े मैदान में भिड़ेंगी। दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं लेकिन कुल मिलाकर पिछले बार वाले ही अधिकतर खिलाड़ी होंगे।

बता दें दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले कुछ सीजन से अच्छा खेल दिखा रही है। पिछले सीजन में टीम श्रेयस अय्यर की कप्तानी में फाइनल में पहुंची थीं। हालांकि इस बार चोट के कारण अय्यर पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह ऋषभ पंत टीम की कमान संभालेंगे। दिल्ली के लिए यह मैच मुश्किल होगा क्योंकि उसके दो स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नहीं खेल पाएंगे।

तो बात करें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तो पिछले सीजन में टीम अच्छा खेल नहीं दिखा पाई थी। पिछली बार चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी। टीम इस बार उस नाकामी को पीछे छोड़ना चाहेगी। सीएसके के लिए अच्छी बात यह है कि सुरेश रैना की वापसी हो गई है जो पिछले सीजन में व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेल सके थे। बता दें दोनों टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से दिल्ली की टीम को महज 8 मैच में ही जीत मिली है। वहीं दूसरी तरफ चेन्नई की टीम ने कुल 15 मुकाबले जीते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित XI

रितुराज गायकवाड, रॉबिन उथप्पा, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी, ड्वेन ब्रावो, सैम कुर्रन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर

 

Latest News

World News