Trending News

भारत बनाम इंग्लैंड के पांचवें टेस्ट मैच को पुनर्निर्धारित किया गया, अब यह......

[Edited By: Shashank]

Friday, 22nd October , 2021 06:52 pm

मैनचेस्टर में भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट मैच जिसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था, अब जुलाई 2022 में होगा, शुक्रवार को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसकी घोषणा की है। पांचवां टेस्ट मैच भारतीय खेमे में कोविद -19 के कारण, निर्धारित समय से कुछ घंटे पहले ही रद्द कर दिया गया था। ईसीबी ने कहा, "इंग्लैंड मेन और इंडिया मेन के बीच पांचवें मैच को पुनर्निर्धारित किया गया है और अब यह जुलाई 2022 में होगा।"

मैच, जो मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाला था, उस समय रद्द कर दिया गया जब भारत शिविर के अंदर कोविद -19 मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका के कारण एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ था। यह मैच अब मूल स्थल मैनचेस्टर के बजाय बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा। भारत श्रृंखला 2-1 से आगे चल रहा है, समापन पांचवां मैच अब 1 जुलाई, 2022 से एजबेस्टन में होगा, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच एक समझौते के बाद यह फैसला हुआ। इसके बाद टी20-श्रृंखला 7 जुलाई को एजैस बाउल में शुरू होगी जिसमें एजबेस्टन 9 को दूसरे और ट्रेंट ब्रिज 10 जुलाई को तीसरे गेम की मेजबानी करेंगे। वनडे सीरीज 12 जुलाई से ओवल में शुरू हो रही है, उसके बाद लॉर्ड्स 14 जुलाई को सीरीज के दूसरे मैच की मेजबानी करेगा और सीरीज का समापन रविवार 17 जुलाई को अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा, "हम बहुत खुश हैं कि हमने अब तक शानदार श्रृंखला के लिए एक उपयुक्त अंत बनाने के लिए बीसीसीआई के साथ एक समझौता किया है।" इसके बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, 'बीसीसीआई खेल के पारंपरिक रूप को पहचानता है और उसका सम्मान करता है और बोर्ड के साथी सदस्यों के प्रति अपनी भूमिका और दायित्वों के प्रति भी जागरूक है। पिछले दो महीनों में, बीसीसीआई और ईसीबी दोनों चर्चा में लगे हैं और हमारे प्रयासों का उद्देश्य एक उपयुक्त खिड़की खोजने का था। मैं ईसीबी को उनकी समझ और सौहार्दपूर्ण समाधान खोजने में धैर्य के लिए धन्यवाद देता हूं"

Latest News

World News