Trending News

योगी देंगे ग्रेजुएट,पोस्टग्रेजुएट,इंजीनियरिंग ,फार्मेंसी, और नर्सिंग करने वाले छात्रों को टैबलेट-क्या वाकई इन सभी छात्रों को टैबलेट चाहिये- या कुछ और ?

[Edited By: Vijay]

Monday, 13th September , 2021 12:49 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कुशीनगर और संतकबीरनगर में 645 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस मौके पर अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने स्नातक, परास्नातक, अंजीनियरिंग, फार्मेसी, एएनएम व जीएनएम करने वाले विद्यार्थियों को टैबलेट उपलब्ध कराने का ऐलान किया। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को यात्रा भत्ता देने की घोषणा की पर क्या उत्तर प्रदेश के युवां स्नातक और परास्नातक को टैबलेट चाहिये ये सोचने वाली गंभीर बात है..साफ साफ ये चुनावी शिगूफा लगता है कि हां..चलो चुनाव से पहलें ये भी घोषणा कर दो..

दोनों जिलों की जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने सपा-बसपा पर हमला बोला। कहा कि आज हर गरीब को मुफ्त राशन मिल रहा है। 2017 के पहले अब्बाजान कहने वाले गरीबों का राशन हजम कर जाते थे। उनके चेलों में बंटकर यह राशन नेपाल व बांग्लादेश चला जाता था। आज कोई गरीबों का राशन निगलने की कोशिश करेगा तो निगल भले न सके लेकिन जेल जरूर चला जाएगा। सीएम ने कहा कि अब जाति और धर्म देखकर योजनाओं का लाभ नहीं दिया जाता। पूर्व की सरकारों में नौकरी के नाम पर होती थी वसूली, योग्य उम्मीदवारों को नहीं मिलता था मौका।

कुशीनगर के कप्तानगंज और तमकुहीराज में सीएम ने कहा कि तब सत्ता के प्यारे गरीब-गुरबे नहीं बल्कि उन्हें लूटने वाले थे। गरीबों तक राशन नहीं पहुंचता था। उसे सपा और बसपा के लोग खा जाते थे। गरीब राह देखता और भूखे पेट सोता था। अब समय बदल गया है। आज गरीबों को भरपेट भोजन मिलता है।

संतकबीरनगर में जिला कारागार समेत 245 करोड़ की 122 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने स्नातक, परास्नातक, इंजीनियरिंग, फार्मेसी, एएनएम व जेएनएम करने वाले विद्यार्थियों को टैबलेट उपलब्ध कराने और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को यात्रा भत्ता देने का एलान किया। सीएम ने इंसेफेलाइटिस का जिक्र करते हुए कहा कि पहले यह बीमारी सैकड़ों बच्चों की जान ले लेती थी। भाजपा की सरकार बनने के बाद से स्वच्छता और शुद्ध पेयजल योजना के दम पर इस बीमारी पर अंकुश लगाने में कामयाबी मिली है।

कुशीनगर से जल्द शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ान

सीएम ने कहा कि भगवान बुद्ध की नगरी कुशीनगर से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू हो जाएगी। विदेशी पर्यटक सीधे कुशीनगर आएंगे। इससे जिले में रोजगार का अवसर बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में विकास का पहिया अभी और रफ्तार पकड़ेगा। जिले का अपना मेडिकल कॉलेज होगा। जल्द ही उसका उद्घाटन करने जिले में आऊंगा।

बखिरा के बर्तनों की चमक दुनिया में बिखरेगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि संतकबीरनगर को रेडीमेड गारमेंट का हब बनाने की अपार संभावनाएं हैं। सरकार की ओर से संसाधन उपलब्ध कराने और बाजार की व्यवस्था करने की कोशिश हो रही है। आने वाले दिनों में बखिरा के बर्तनों की चमक पूरी दुनिया में फैलेगी। तामेश्वरनाथ धाम और मगहर का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा तामेश्वरनाथ में पर्यटन विकास की परियोजनाएं शुरू की गई हैं। मगहर में संतकबीर की निर्वाण स्थली पर दो वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास की नींव रखी थी। इनमें से अधिकतर परियोजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं। जल्द ही इनका लोकार्पण होगा।

 

Latest News

World News