Trending News

उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' की बढ़ती घटनाओं को लेकर राज्य की योगी सरकार एक्शन मूड में

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 29th August , 2020 02:54 pm

उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' की बढ़ती घटनाओं को लेकर राज्य की योगी सरकार एक्शन मूड में आ गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसी घटनाओं पर लगाम कसने के लिए कार्ययोजना बनाकर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

सीएम ने पुलिस और गृह विभाग के अधिकारियों को अलर्ट करते हुए कहा है कि जहां भी लड़कियों को गुमराह करके शादी करने और उसके बाद प्रताड़ित करने के मामले सामने आएं उन पर तुरंत सख्त कर्रवाई की जाए। सीएम ने आगे कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जाए। ताकि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई हो सके।

मालूम हो कि हाल ही में राज्य के मेरठ, कानपूर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर उन्हें प्रेम जाल में फंसाने के गंभीर मामले सामने आए हैं। लव जिहाद के ज्यादातर मामलों में लड़कियों की हत्या की घटनाएं सामने आई हैं। मेरठ और लखमीपुर खीरी के मामले में भी लड़कियों की निर्मम हत्या कर दी गई थी। वहीं मेरठ में हाल ही में हुई हत्या के अलावा भी पांच मामले ऐसे आए थे जो लव जिहाद से जुड़े हुए थे।

ऐसे में अब राज्य में सांप्रदायिक माहौल को बिगड़ने से रोकने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिया हैं। इसके साथ ही पुलिश और गृह विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि राज्य में कहीं भी लड़कियों को धोखे में रखकर प्रेम जाल में फंसाने या शादी करके प्रताड़ित करने के मामले सामने आए तो उन पर तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाए।

Latest News

World News