Trending News

भूमि पूजन कर क्या बोले पीएम मोदी

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 5th August , 2020 06:29 pm

अयोध्या में आज इतिहास रचा गया है. वर्षों तक अदालत में मामला चलने के बाद आज अयोध्या में राम मंदिर की नींव पड़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया है. पीएम मोदी ने यहां कहा कि राम मंदिर हमारी संस्कृति का आधुनिक प्रतीक बनेगा. पीएम मोदी बोले कि अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर भारतीय संस्कृति का दर्शन देगाअनंतकाल तक मानवता को प्रेरणा देगा.

पीएम मोदी ने यहां कहा कि सबके रामसबमें राम और जय सिया राम. देश में जहां भी प्रभु राम के चरण पड़े हैंवहां पर राम सर्किट का निर्माण किया जा रहा है. पीएम ने बताया कि शास्त्रों में कहा गया है कि पूरी पृथ्वी पर श्रीराम जैसा कोई शासक हुआ ही नहीं हैकोई भी दुखी ना हो कोई भी गरीब ना हो. नर और नारी समान रुप से सुखी हों.

पीएम मोदी ने कहा कि राम का आदेश है कि बच्चोंबुजुर्ग और वैद्यों की रक्षा करनी चाहिएजो हमें कोरोना ने भी सिखा दिया है. साथ ही अपनी मातृभूमि स्वर्ग से भी बढ़कर होती है.हमारा देश जितना ताकतवर होगाउतनी ही शांति भी बनी रहेगी. राम की यही नीति और रीति सदियों से भारत का मार्ग दर्शन करती रही हैमहात्मा गांधी ने रामराज्य का सपना देखा था. राम समयस्थान और परिस्थितियों के हिसाब से बोलते और सोचते हैं. राम परिवर्तन-आधुनिकता के पक्षधर हैं.

Latest News

World News