Trending News

यूपी विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों ली शपथ, समय पर नहीं पहुंचे सलिल विश्नोई

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 5th February , 2021 03:05 pm

नई दिल्ली-उत्तर प्रदेश विधान परिषद में नवनिर्वाचित सदस्यों ने शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को कार्यकारी सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने विधान भवन के तिलक हॉल में उच्च सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सभी दस सदस्यों ने शपथ लेकिन समाजवादी पार्टी के सदस्य राजेन्द्र चौधरी शपथ लेने नहीं पहुंचे। हाल ही में विधान परिषद में 12 सदस्य नवनिर्वाचित हुए हैं, जिनमें कुंवर मानवेंद्र सिंह समेत भाजपा के 10 और सपा के दो सदस्य शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों अरविंद कुमार शर्मा, अश्विनी त्यागी, डॉ. दिनेश शर्मा, सुरेन्द्र चौधरी, गोविंद नारायण शुक्ला, धर्मवीर प्रजापति, लक्ष्मण आचार्य और स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। लेकिन भाजपा के सलिल विश्नोई समय पर शपथ लेने नहीं पहुंचे। हालांकि बाद में भाजपा के सलिल विश्नोई को सभापति कक्ष में शपथ दिलाई गई। इस दौरान सपा के राजेन्द्र चौधरी के भी शपथ लेने नहीं पहुंचे।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में कुंवर मानवेंद्र सिंह दूसरी बार प्रोटेम सभापति नियुक्त हुए हैं। इससे पहले वह छह मई, 2002 से दो अगस्त 2004 तक प्रोटेम सभापति रह चुके हैं। प्रोटेम सभापति के तौर पर उन्होंने विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई। इसकी शुरुआत उन्होंने सपा के नवनिर्वाचित सदस्य अहमद हसन को रविवार को ही अपने कार्यालय कक्ष में शपथ दिलाकर की थी। अहमद हसन को विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष भी नियुक्त कर दिया गया है।

Latest News

World News