Trending News

14 जनवरी को आएगा यूपी बोर्ड 10-12वीं की परीक्षा तिथियों पर फैसला

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 2nd January , 2021 12:44 pm

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 14 जनवरी 2021 को यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों पर फैसला ले सकता है। सीबीएसई की दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षा 4 मई से शुरू होने के ऐलान के बाद यूपी बोर्ड ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं अप्रैल 2021 में कराने की तैयारी चल रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि 14 जनवरी 2021 को होने वाली बैठक में यूपी बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों पर कोई ठोस और अंतिम फैसला लिया जाय।

इसको लेकर 14 जनवरी को प्रदेश के डिप्टी सीएम तथा माध्यमिक व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा एक बैठक भी करेंगे। उसमें बोर्ड की परीक्षा की तारीख तय की जाएगी। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का यूपी बोर्ड की परीक्षा से पहले होना तय माना जा रहा है। प्रदेश में यूपी बोर्ड परीक्षा पंचायत चुनाव के बाद होंगी। पंचायत चुनाव के कारण ही अभी तक बोर्ड परीक्षा की तिथि तय नहीं की गई है। इस बार प्रदेश में ग्राम प्रधान के साथ ही ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव एक साथ होंगे।

आरक्षण का फार्मूला जल्द तय हो जाएगा। वार्डों के आरक्षण की प्रक्रिया फरवरी तक पूर्ण कर ली जाएगी। प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी जोरों पर है। बतादें कि उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत कार्यकाल समाप्त हो गया है और यूपी में 31 मार्च 2021 को पंचायत चुनावों की समाप्ति के बाद ही यूपी बोर्ड परीक्षाएं करवाई जाएंगी।



Latest News

World News