Trending News

उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सीएम योगी ने संबंधित विभागों और अफसरों को दिए निर्देश

[Edited By: Punit tiwari]

Sunday, 7th February , 2021 03:27 pm

उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित विभागों और अफसरों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसपर पूरी नजर रखें और मुस्तैद रहें। साथ ही एसडीआरएफ को भी अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने गंगा किनारे पड़ने वाले सभी जिलों के डीएम, एसपी को भी पूरी तरह से सतर्क रहने को कहा है।

इस बीच, राज्य के अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को आपदा अलर्ट जारी किया है। उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड में नंदा देवी ग्लेशियर का एक हिस्सा टूटने की रिपोर्ट मिली है और गंगा नदी के किनारे पड़ने वाले सभी जिलों में जल स्तर संबंधी सतर्कता की 24 घंटे निगरानी किए जाने की आवश्यकता है। इसके लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल और पीएसी की बाढ़ नियंत्रण कंपनी को भी उच्च स्तर पर सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

अमरोहा में लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील
अमरोहा के मंडी धनौरा तहसील के एसडीएम मांगे राम चौहान के मुताबिक तहसील के पपसरी खादर से लेकर तिगरी तक गंगा किनारे बसे हुए गांवों को अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए अपील की गई है। लोगों से खेतों में न जाने की भी अपील की गई है। सभी लेखपालों को अलर्ट कर दिया गया है। बाढ़ चौकी भी अलर्ट कर दी गई है। पुलिस प्रशासन की स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

 

Latest News

World News