Trending News

बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, कई की हालत गंभीर

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 8th January , 2021 12:39 pm

बुलंदशहर-यूपी में जहरीली शराब के काले कारोबार पर लगाम लगती नहीं दिख रही है। बुलंदशहर जिले में जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। यहां एक गांव में जहरीली शराब को पीने से 5 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हैं। इनमें से छह लोगों की हालत गंभीर है। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। मौके पर एसडीएम समेत कई थानों का पुलिस बल पहुंचा है। इन सबके बीच जहरीली शराब से हो रही मौतों ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

इस बीच मामले में थाना पुलिस की लापरवाही पर एसएसपी ने सख्त कार्रवाई की है। बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी, हलका इंचार्ज और चौकी प्रभारी प्रभारी अनोखे पुरी को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इस बीच गांव वालों ने आरोप लगाया है कि शराब माफिया और आबकारी विभाग की साठगांठ से जहरीली शराब को बेचा जा रहा था।

सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब पीने से कई लोग बीमार हो गए, जिसमें आज 5 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 16 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि शराब और आबकारी विभाग की सांठगांठ से जहरीली शराब बेची जा रही थी। घटना के बाद शराब माफिया कुलदीप फरार है। डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि जहरीली शराब पीने 5 लोगों की मौत हो गई है और 16 लोगों की हालत खराब है। हमारी प्राथमिकता इन 16 लोगों की जिंदगी को बचाने की है।

बुलंदशहर की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए हैं। दोषियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौक़े पर जाकर हर पीड़ित को बेहतर इलाज देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही दोषी डिस्टीलरी के ख़िलाफ भी कठोरतम कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

Latest News

World News