Trending News

लखनऊ: लोकभवन के सामने 5 लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने रोका

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 5th February , 2021 04:28 pm

लखनऊ-उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को पांच लोगों ने लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। तीन महिलाओं और दो पुरुषों ने यहां खुद को जलाने की कोशिश की, लेकिन वक्त रहते ही वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। बताया जा रहा है कि आत्मदाह का प्रयास करने वाला परिवार हरदोई का है, जो लोकभवन के सामने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की तैयारी में था। इससे पहले कि वे सफल हो पाते, पुलिसकर्मियों की नजर उनमें से एक व्यक्ति पर पड़ गई। पुलिस ने जब उसे दौड़ कर पकड़ा तो इससे परिवार के अन्य सदस्य सकपका गए। उन्होंने वहां से निकलने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। पुलिस ने सभी को थाने ले जाकर पूछताछ की, जिसके बाद आत्मदाह का कदम उठाने के पीछे का कारण सामने आया।

परिवार का आरोप है कि जिस मकान में वे रहते हैं, उस पर एक दंपति कब्जा करना चाहता है। उन्होंने इस संबंध में संबंधित थाना पुलिस को भी शिकायत दी थी, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। आरोपियों की ओर से लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने इस बारे में राजस्व विभाग को भी शिकायत दी थी, लेकिन वहां से भी कोई मदद नहीं मिली।

ऐसे में पूरा परिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे लोकभवन के सामने पहुंचा। उन्होंने सोचा था कि सभी एक साथ पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगा लेंगे। जैसे ही उनके परिवार के एक सदस्य ने खुद पर पेट्रोल छिड़कना शुरू किया, उस पर पुलिस कर्मियों की नजर पड़ गई। पुलिसकर्मी उसकी तरफ दौड़े और आग लगाने से पहले ही पकड़ लिया। मामला सामने आने के बाद आला अधिकारियों ने भी इसका संज्ञान लिया। जिला प्रशासन हरदोई ने मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

 

Latest News

World News