Trending News

मुरादनगर हादसे पर सीएम योगी का सख्त एक्शन, इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा एनएसए

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 5th January , 2021 12:10 pm

गाजियाबाद के मुरादनगर श्मशान हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई की है। सीएम योगी ने घटना के लिए जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ एनएसए लगाने का आदेश दिया है। साथ ही पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी दिए निर्देश दिए गए हैं। ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी करके पूछा कि जब सितंबर में ही 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश दिया गया तो चूक क्यों हुई। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर नाराजगी जताई है। कमिश्नर मेरठ अनीता सी मेश्राम और गाजियाबाद डीएम अजय शंकर पांडेय से स्पष्टीकरण मांगा गया है। कमिश्नर व डीएम समेत कई अफसरों पर गाज गिर सकती है।

इसके साथ ही मृ्तक परिवारों को दस-दस लाख की आर्थिक सहायता और इनमें आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश दिए गए हैं।इससे पहले सोमवार की सुबह मुरादनगर नगर पालिका की निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

उधर मामले में कार्रवाई करते हुए शासन ने ईओ निहारिका सिंह को निलंबित कर दिया। जेई चंद्रपाल के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही निर्माण की थर्ड पार्टी जांच कर क्लीनचिट देने वाले पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की गई है।

Latest News

World News