Trending News

बजट पर अखिलेश का तंज, कहा-लोग पेपर फ्री बजट नहीं, योगी फ्री यूपी चाहते हैं

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 22nd February , 2021 04:08 pm

लखनऊ-यूपी बजट पेश होने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि यह योगी जी का अंतिम बजट है। अब खेल खत्म। बजट में गरीबों और किसानों को सिर्फ धोखा मिला है। महंगाई लगातार बढ़ रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा ने हर वर्ग के लोगों को जोड़ने का प्रयास किया है। चुनाव नजदीक आने पर बड़ी संख्या में सत्ता पक्ष के लोग भी शामिल होंगे। वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है, आज किसान परेशान है। बीजेपी किसानों को कम्पनी के सामने छोड़ना चाहती है।

वहीं उन्होंने कहा कि लोग पेपर फ्री बजट नहीं योगी फ्री यूपी चाहते हैं। बजट में बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को भी पूरा नहीं किया, सपा के पुराने कामों को ही दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों से असलियत छिपाई जा रही है, एक्सप्रेस वे इसका उदाहरण है। अखिलेश ने कहा कि पंचायत चुनावों के बारे में कार्यकर्ताओं की राय से फैसला किया जाएगा। वहीं गठबंधन को लेकर अखिलेश ने बोला कि सपा के दरवाजे सभी पार्टियों के लिए खुले हैं।

बता दें कि इस बजट का आकार पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले 37,410 करोड़ रुपये ज्यादा है। प्रदेश के पहले 'पेपरलेस' बजट के तहत सभी सदस्यों को भी टैबलेट पर बजट दस्तावेज उपलब्ध कराया गया। यह प्रदेश की योगी सरकार का पांचवां बजट है। इस बजट में 27,598.40 करोड़ रुपये की नयी योजनाओं का प्रस्ताव किया गया है।

Latest News

World News