Trending News

यूपी विधानपरिषद चुनाव: बीजेपी ने जारी की लिस्ट, रिटायर्ड IAS अरविंद शर्मा को भी बनाया प्रत्याशी

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 15th January , 2021 03:24 pm

लखनऊ- विधानपरिषद चुनाव में नामांकन की अंतिम तिथि 18 जनवरी है। इस बीच शुक्रवार को बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी कर दी। बीजेपी ने गुजरात कैडर के रिटायर्ड IAS अरविंद शर्मा का नाम भी इस लिस्‍ट में शामिल किया है। यूपी विधानपरिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पूर्व आईएएस अरविंद शर्मा और काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे लक्ष्मण आचार्य को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि अरविंद शर्मा ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थामा था। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी का पटका पहनाकर उनका स्वागत किया था।

वहीं, समाजवादी पार्टी ने हाल ही में दो उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। अखिलेश यादव ने विधान परिषद चुनाव के लिए अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को मैदान में उतारा है। अहमद हसन को सपा ने पांचवीं बार मैदान में उतारा है। पूर्व आईपीएस अधिकारी रहे 88 वर्षीय अहमद हसन चार बार विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं। मुलायम यादव और अखिलेश यादव की सरकार में वह कबीना मंत्री भी रहे हैं। वहीं, राजेंद्र चौधरी भी अखिलेश यादव सरकार में एमएलसी और कबीना मंत्री रहे हैं। वह सपा के संस्थापक सदस्यों में भी शामिल रहे हैं।

माना जा रहा है कि विधान परिषद के इस चुनाव में बीजेपी के खाते में 9 सीटें जाएंगी जबकि अन्य दलों के पास एक सीट रहने का अनुमान है। कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी एक सीट भी जीतने की स्थिति में नजर नहीं आ रही है। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह चुनाव काफी अहम माना जा रहा है।

Latest News

World News