Trending News

नहीं थम रहा 69000 शिक्षक भर्ती पर घमासान

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 8th February , 2021 03:01 pm

लखनऊ-69000 बेसिक शिक्षक भर्ती प्रकरण को लेकर चल रहा घमासान फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को शिक्षक अभ्यर्थियों ने एससीईआरटी पर मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों के तेवर देख मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रदेश में बेसिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत 6 जनवरी 2019 को हुई थी जिसका परिणाम 12 मई 2020 को जारी किया गया। भर्ती प्रक्रिया में अनंतिम चयन सूची 1 जून 2020 को जारी की गई जिसमें विभाग नियमों का ध्यान नहीं रखा। अभ्यर्थियों का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया के दो चरण पूरे कर लिए गए हैं जिसके तहत इन अभ्यर्थियों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इससे अभ्यर्थी काफी आहत हैं। सरकार द्वारा निर्धारित 69000 भर्ती प्रक्रिया का 60/65 कटऑफ उत्तीर्णनांक हासिल किया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर अभ्यर्थियों के अधिकारों का हनन हुआ, तो वे अनिश्चितकालीन धरने पर जाने का निर्णय ले सकते हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग उनके मूल प्रवृत्तियों को देखकर उनकी जॉइनिंग करवाने का जल्द से जल्द शासनादेश जारी करें।

मूल अभिलेख से चयन करो के नारे से पूरा SCERT कार्यालय गूंज उठा। प्रदर्शनकारी अभ्यार्थियों की मांग है कि उन्हें दिए गए आश्वासन पर कोई कार्यवाही नही हुई। सिर्फ मौखिक तौर पर अधिकारी आश्वासन दे रहे हैं। हमारे अधिकार हमे नही दिया जा रहा। मुख्यमंत्री भी केवल मौखिक तौर पर भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं।

Latest News

World News