Trending News

यूपी: बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 17th February , 2021 03:12 pm

लखनऊ- यूपी में बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। बजट सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। सर्वदलीय बैठक दोपहर 1 बजे विधानसभा परिसर में शुरू हो गई. बता दें कि बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक चलेगा। 22 फरवरी को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगे। सत्र के दौरान कई अध्यादेशों को विधेयक के रूप में पास कराया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न सरकारी विभागों के कामकाज पर सीएजी रिपोर्ट भी सदन के पटल पर रखी जाएगी।

बजट सत्र की शुरुआत 18 फरवरी की सुबह राज्यपाल के अभिभाषण के साथ होगी। ये सरकार का अंतिम पूर्ण बजट होगा। 22 फरवरी को सरकार बजट पेश करेगी। इस बार बजट सत्र हंगामेदार रहने के आसार हैं। विपक्षी दल कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है। इन मुद्दों में महंगाई बढ़ती बेरोजगारी और लंबे समय से चल रहा किसान आंदोलन भी शामिल है। इसके अलावा हाथरस के मुद्दे पर भी विपक्ष सरकार को सदन में घेर सकता है।

वहीं, विपक्ष के हमलों से निपटने के लिए सरकार भी पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों के आंदोलन का कोई वजूद ही नहीं है। यहां किसानों का कोई आंदोलन नहीं चल रहा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि किसानों के लिए जितना काम हमने किया है उतना काम किसी भी सरकार ने नहीं किया है। वहीं सर्वदलीय बैठक के बाद आज शाम बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक भी होगी। विधानमंडल की बैठक शाम 6 बजे लोकभवन में होगी। इस बैठक में बजट सत्र के दौरान पार्टी की रणनीति पर चर्चा होगी।

साथ ही राजधानी में सुरक्षा के इंतजामों को भी कड़ा कर दिया गया है, क्योंकि जिस तरीके से बीते दिन पीएफआई के दो संदिग्ध अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया जिनके पास से कई अराजक तत्व बरामद किए गए, इसी के मद्देनजर सिक्योरिटी को भी बढ़ा दिया गया है और राजधानी में चप्पे-चप्पे पर भारी मात्रा में पुलिस के जवान मुस्तैद खड़े हैं। कल से शुरू हो रहा है विधानमंडल सत्र को लेकर विपक्ष भी एक्शन मोड में है कांग्रेस व सपा कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की फिराक में है जिसमें महंगाई बढ़ती बेरोजगारी आदि जैसे मुद्दे शामिल हैं

Latest News

World News