Trending News

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस कांड को लेकर यूनिवर्सिटी एक हफ्ते के लिए बंद

[Edited By: Rajendra]

Monday, 19th September , 2022 01:24 pm

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस कांड लीक केस में रातोंरात हॉस्टल के सारे वार्डन बदल दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक 2 वार्डन को सस्पेंड भी किया गया है। वहीं इस मामले में यूनिवर्सिटी की छात्रा के 2 साथियों सन्नी मेहता और रंकज वर्मा को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनसे आज पूछताछ होगी। पंजाब पुलिस सन्नी और रंकज को कल हिमाचल प्रदेश से लेकर आई है। छात्रा और बाकी 2 आरोपियों को आज ही कोर्ट में भी पेश किया जाएगा।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस कांड को लेकर हंगामा बरपा हुआ है. सैकड़ों की संख्या में छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इधर पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी लड़की और 1 अन्य को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की तरफ एसआईटी का गठन किया गया है. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आश्वासन दिया है कि इस मामले की पूरी गंभीरता के साथ जांच कराई जाएगी. साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइसचांसलर आरएस बावा ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि अलग-अलग छात्राओं के एमएमएस वीडियो बनाए जाने की खबरें पूरी तरह से फर्जी और निराधार हैं. पुलिस ने आरोपी लड़की और उसके दोस्त के फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.

तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए यूनिवर्सिटी एक हफ्ते के लिए बंद कर दी गई है। गेट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्टूडेंट्स को 19 से 24 सितंबर तक पढ़ाई बंद होने का नोटिस भेज दिया गया है।

शुक्रवार दोपहर 3 बजे 5 लड़कियों ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी हॉस्टल वार्डन से शिकायत की कि एक छात्रा ने उनकी वीडियो बनाई है। आरोपी छात्रा से दूसरी छात्राओं और वार्डन ने पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि मैंने वीडियो बनाकर शिमला के सन्नी को भेजी हैं। दिन भर यूनिवर्सिटी ने कार्रवाई नहीं की तो रविवार तड़के सुबह 3 बजे लड़कियों ने हंगामा कर दिया। यूनिवर्सिटी के बुलाने पर पुलिस रोकने आई तो लड़कियां उनसे भिड़ गईं। पुलिस की गाड़ियां तोड़ दी गईं। जिसके बदले पुलिस ने लाठीचार्ज किया। रविवार को जब हॉस्टल में लड़की से पूछताछ की गई तो उसने अपने मोबाइल पर लड़के की फोटो दिखाई थी। कहा था कि इसने प्रेशर डाला था।

इसी दौरान 8 लड़कियों ने खुदकुशी की कोशिश की। छात्राओं ने भी यह दावा किया। हालांकि, यूनिवर्सिटी प्रबंधन और पुलिस ने इस बात को अफवाह करार दिया। सुबह पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने दावा किया कि किसी दूसरी लड़की की वीडियो वायरल नहीं हुई। लड़की ने सिर्फ अपनी फोटो लड़के को भेजी। इस मामले में लड़की के खिलाफ IT एक्ट और दूसरों की प्राइवेसी भंग करने का आरोप लगा केस दर्ज कर लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया। हिमाचल पुलिस की मदद से पंजाब पुलिस ने सन्नी मेहता को रोहड़ू और रंकज वर्मा को शिमला के ढली से 2 लड़कों को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें पंजाब लाया जा चुका है। पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रबंधन की बातों और कार्रवाई से असंतुष्ट छात्र-छात्राओं ने रविवार शाम को फिर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन शुरू कर दिया। रात 1.30 बजे यूनिवर्सिटी प्रबंधन और प्रशासन ने छात्राओं की सभी मांगे मानने का आश्वासन दिया। जिसके बाद धरना खत्म हो गया।

मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक कांड को लेकर पूरी कहानी सामने आ गई है। शक के बाद लड़की को पकड़ा गया तो उसने अश्लील फोटो और वीडियो डिलीट कर दिए। जब हॉस्टल प्रबंधन ने लड़की के मोबाइल से उसके साथी लड़के को मैसेज कर सवाल पूछा तो उसने अश्लील वीडियो का स्क्रीनशॉट भेज दिया। मोहाली पुलिस ने चंद घंटों के अंदर जिस तरह चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से लड़कियों के नहाने के वीडियो लीक होने से इनकार किया, उसकी वजह से पुलिस-प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। आरोपी लड़की के बॉयफ्रेंड को हिरासत में लेकर पूछताछ करने या उसके मोबाइल फोन की जांच कराने से पहले ही मोहाली के SSP विवेकशील सोनी ने दावा कर दिया कि लड़की ने सिर्फ अपना वीडियो ही भेजा था

Latest News

World News