Trending News

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी लोगों को जोड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा शुरू

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 7th September , 2022 01:31 pm

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा अभियान की शुरुआत के लिए तमिलनाडु के श्रीपेरंबदुर पहुंचे। यहां उन्होंने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। यहां सुबह उन्होंने प्रार्थना सभा हिस्सा लिया। यहां से राहुल गांधी कन्याकुमारी पहुंचेंगे। यात्रा के शुभारंभ से पहले राहुल गांधी कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल, तिरुवल्लुवर स्टैच्यू और कामराज मेमोरियल भी जाएंगे।

बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी लोगों को जोड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेगी। भारत जोड़ो यात्रा में हर दिन 25 किलोमीटर की पदयात्रा होगी और 150 दिन में 3570 किलोमीटर का सफर तय करके कन्याकुमारी से कश्मीर पहुंचा जाएगा। प्रेम और भाईचारे को फैलाने के मकसद से कांग्रेस ने इस यात्रा का नाम भारत जोड़ो यात्रा रखा गया है।

कांग्रेस की इस यात्रा को 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है। राहुल गांधी कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा को हरी झंडी दिखाकर शुरू करेंगे।

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता और सिविल सोसायटी से जुड़े करीब 300 लोग पदयात्रा में शामिल रहेंगे. कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया था कि राहुल गांधी यात्रा के दौरान किसी होटल में नहीं रुकेंगे. पांच सितारा होटल के जरिए यात्रा नहीं होगी और राहुल गांधी साधारण तरीके से इस पूरी यात्रा को पूरा करेंगे. ऐसे में सवाल उठता है कि राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान पांच महीने कहां और कैसे रहेंगे. वो कहां खाना खाएंगे और कहां पर रात में सोएंगे. ऐसे ही उनके साथ चलने वाले लगभग यात्रियों का खाना, रहना, सोना किस तरह से होगा. इन्हीं सारे सवालों पर लोगों की नजरें टिकी हुई हैं.

3570 किलोमीटर की 'भारत जोड़ो यात्रा ' के दौरान राहुल गांधी का आशियाना कंटेनर होगा, जो चलता फिरता होगा. वो 150 दिनों तक इसी कंटेनर में रहेंगे. सोने के लिए बेड, टॉयलेट और कुछ में एसी भी लगाया गया है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई इलाकों में तापमान और गर्मी बढ़ी हुई होगी, 3570 किमी यात्रा में कई इलाके ऐसे भी हैं जहां भीषण गर्मी और उमस होगी. इसलिए कंटेनर में एसी की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा कंटेनर में ही सोने के लिए गद्दे और टॉयलेट भी बनवाए गए हैं.

Latest News

World News