Trending News

प्रयागराज: मुठभेड़ में मारे गए मुख्तार गैंग के दो बदमाश, डिप्टी जेलकर की हत्या का था आरोप

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 4th March , 2021 11:34 am

प्रयागराज- माफिया मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग के दो शार्प शूटर्स को एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में पचास हजार के इनामी वकील पाण्डेय उर्फ राजीव पाण्डेय उर्फ राजू और उसका साथी शार्प शूटर एचएस अमजद उर्फ अंगद उर्फ पिंटू को मारा गिराया गया।

प्रयागराज के नैनी थाना क्षेत्र के अरैल इलाके में यह मुठभेड़ हुई। दोनों के कब्जे से नाइन एमएम पिस्टल की 30 जिंदा कारतूस व खोखा बरामद हुआ है। यह दोनों गुरुवार को प्रयागराज में किसी नेता की हत्या की योजना से आए थे। इस मुठभेड़ में दो दारोगा भी मामूली रूप से जख्मी हैं जबकि उत्तर प्रदेश एसटीएफ के डिप्टी एसपी बुलेट प्रूफ जैकेट पहले होने के कारण बच गए।

तड़के अरैल तटबंध मार्ग पर वाहन चेकिंग चल रही थी। उसी दौरान अपाचे से पहुंचे दो बदमाश रोकने पर भागने लगे। पुलिस ने जब उन्हेंदौड़ाया तब वह पुलिस पर फायरिंग करने लगे। जवाबी फायरिंग में भदोही जिले के गोपीगंज थाना बड़ा शिव मंदिर निवासी वकील पांडेय उर्फ राजू पुत्र रामसहाय और गोपीगंज खुर्द गांव निवासी अमजद उर्फ अंगद उर्फ पिंटू पुत्र हफीजुल्लाह गोली लगने से ढेर हो गया। वकील पांडेय पर विभिन्न थानों में दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं और 50 हजार का इनाम भी घोषित था। अमजद पर डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

दोनों पर साल 2013 में हुए वाराणसी के डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की हत्या का आरोप था। माफिया मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी के इशारे पर दोनों ने यह हत्या की थी। मुठभेड़ में ढ़ेर दोनों बदमाशों का लंबा आपराधिक इतिहास भी है। पिछले वर्ष भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने भी राजीव पाण्डेय से खुद की जान का खतरा बताया था।

सीओ एसटीएफ नवेंदु ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों बदमाश प्रयागराज वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में थे। मुखबिर से जब इसकी सूचना मिली तो एसटीएफ ने उनकी घेराबंदी की।अरैल इलाके में एसटीएफ की घेराबंदी को देखकर उन्होंने फायरिंग कर दी। इसके बाद जवाबी फायरिंग में दोनों को मार गिराया गया। उन्होंने बताया कि दोनों ने रांची के किसी जेल के अधिकारी को मारने की सुपारी ली थी। प्रयागराज में वे किसी राजनीतिक या संभ्रांत व्यक्ति की हत्या करने के लिए पहुंचे थे। मुठभेड़ को लेकर एसटीएफ लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस भी करेगी।

Latest News

World News