Trending News

ये हैं बॉलीवुड के 10 बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर्स, जो अपनी परफॉरमेंस से बने दर्शकों के चहेते

[Edited By: Admin]

Saturday, 31st August , 2019 05:20 pm

'ओह माई गॉड', 'तनु वेड्स मनु', 'बधाई हो', 'दंगल' जैसी तमाम बॉलीवुड फिल्में ऐसी हैं जिनमें स्टार्स से ज्यादा सपोर्टिंग एक्टर्स की तारीफें हुईं. यही वजह रही कि सहकलाकारों के फैन्स की संख्या लगातार बढ़ती गई. यहां पढ़ें बॉलीवुड के दस बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर्स के बारे में...

परेश रावल

'उठा ले रे बाबा। उठा ले। मेरे को नहीं रे। इन दोनों को। फिल्म 'हेरा फेरा' में बाबू राव का किरदार यादगार रहा। शायद ही फिल्म में कोई ऐसा सीन रहा, जब बाबू राव के डायलॉग पर हंसी न आई हो। इस फिल्म के लीड हीरो तो अक्षय कुमार थे, लेकिन बाबू राव आप्टे की जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से अक्षय की एक्टिंग भी फीकी पड़ गई। परेश रावल ने इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर, आईफा और स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स में बेस्ट कॉमेडियन एक्टर का खिताब अपने नाम किया।

Hindi Article

सिद्धांत चतुर्वेदी

भले ही गली ब्वाय की कहानी मुराद (रनवीर सिंह) के सफर पर बेस्ड थी। लेकिन उनके मेंटर के किरदार में नज़र आए सिद्धांत चतुर्वेदी ने अपनी डेब्यू फिल्म में ही पर्दे पर धूम मचा दी।

उनका बिंदास ऐटीट्यूड, हटके स्वैग और रैपिंग स्टाइल से उन्होंने एमसी शेर के किरदार को सिल्वर स्क्रीन पर जिंदा कर दिया।  फिल्म के 'मेरी गली' गाने में उनके स्टाइल और अदाकारी से नज़र नहीं हटती। इस फिल्म के लीड रोल में रनवीर सिंह थे। मगर वाह-वाही सिंद्धांत के हिस्से आई। 

Hindi Article

दीपक दोबरियाल

तुम क्या सलमान खान हो कf तुम्हें कमिटमेंट इसू है? फिल्म 'तनु वेडस् मनु रिटर्नस्' का ये डायलॉग तो आपको याद ही होगा। साल 2011 में आई 'तनु वेड्स मनु' सुपरहिट रही।

फिल्म में आर माधवन और कंगना की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया। किन्तु फिल्म में जिनकी परफॉरमेंस सबसे ज्यादा चमकी, वो थे दीपक दोबरियाल।  दीपक की कॉमिक टाइमिंग और डायलॉग डिलीवरी ने फिल्म में जान डाल दी। जिसके चलते उन्हें तनु वेडस् मनु के सीक्वल में भी लिया गया और ज्यादा स्क्रीन स्पेस दिया गया। इस फिल्म के लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी जीते।

Hindi Article

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में नवाज़ुद्दीन की एंट्री इंटवल के बाद होती है। लेकिन उनके आते ही मानो स्क्रीन पर रौनक बढ़ जाती है। उनका रिपोर्टिंग वाला सीन इतना मज़ेदार था कि वह इंटरनेट पर वायरल हो गया। उन्होनें रियल लाइफ के चांद नवाब को फिल्मी पर्दे पर बखूबी निभाया। 

इस फिल्म से पहले दर्शकों ने उन्हें सीरियस रोल में ही देखा था। लेकिन बजरंगी भाईजान के बाद उनकी छवि बदली। नवाज ने फिल्म में सलमान ख़ान के होते हुए भी अपनी परफॉरमेंस से गहरी छाप छोड़ी। इस फिल्म के लिए नवाजुद्दीन को बेस्ट स्पॉर्टिंग एक्टर और कॉमिक एक्टर की केटेगरी में कई अवॉर्ड मिले।  

Hindi Article

राजकुमार राव

फिल्म 'बरेली की बर्फी' का हर किरदार मज़ेदार और रिलेटेबल था। लेकिन इन सभी किरदारों के बीच राजकुमार राव का 'प्रीतम विद्रोही' का करेक्टर अपनी अलग छाप छोड़ता है।   

उनका जेंटलमैन से रंगबाज़ विद्रोही का ट्रांसफोरमेशन कमाल का था। वो रंगबाज विद्रोही जो लीचड़ है। उसमें थोड़ा गुंडे वाला टच है। वो बैड ब्वाय है, और हां! हमारे बीच का ही एक लड़का है। राजकुमार राव ने अपनी दमदार एक्टिंग स्किल्स से रंगबाज प्रीतम के किरदार में जान डाल दी।  

यहां तक कि उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर और स्क्रीन अवॉर्ड के साथ-साथ बेस्ट स्पॉर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला।

Hindi Article

पंकज त्रिपाठी 

कुछ एक्टर ऐसे होते हैं, जो डॉयरेक्टर के विजन से परे जाकर काम करते हैं। वो हर किरदार में अपना ऐलीमेंट डालते है। ऐसे ही एक कलाकार हैं पंकज त्रिपाठी। हर फिल्म में दर्शकों को अलग रूप दिखता है। ऐसा ही अलग और मजेदार किरदार उन्होनें फिल्म 'स्त्री' में निभाया।

फिल्म में उन्होनें रूद्र भैय्या का किरदार निभाया है, जोकि एक लाइब्रेरियन है। इस फिल्म से पकंज त्रिपाठी का डायलॉग 'सबका आधार लिंक है उसके पास' खासा वायरल हुआ। अपने इस रोल के लिए उन्हें स्क्रीन अवॉर्ड में बेस्ट स्पॉर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला।

Hindi Article

नीना गुप्ता

फिल्म 'बधाई हो' में नीना का किरदार काफी ऑफबीट या कह सकते हैं आउट ऑफ बॉक्स था। किरदार था, ऐसी मां का जो 50 साल की दहलीज़ पार करने के बाद एक बार फिर से मां बनती है। 

ये  किरदार अलग और सोसाइटी के लिए अनएक्सेपटेबल था। पर नीना गुप्ता ने जिस खूबसूरती से इस रोल को निभाया, वो वाक़ई काबिले तारीफ है। इस फिल्म में नीना ने अपनी परफॉरमेंस से अपने करियर के पीक पर चल रहे आयुष्मान को पछाड़ दिया।

फिल्म देखते वक्त ऐसा लगता है कि ये रोल ख़ासकर नीना गुप्ता के लिए ही लिखा गया हो। इस फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए उन्हें बेस्ट फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवॉर्ड से नवाज़ा गया। जोकि उनके एक्टिंग करियर का पहला फिल्मफेयर था।

Hindi Article

अपारशक्ति खुराना

आयुष्मान खुराना के छोटे भाई अपारशक्ति खुराना एक्टिंग के मामले में अपने भाई से कम नहीं है। अपारशक्ति खुराना ने फोगाट सिस्टर्स पर बनी बॉयोपिक दंगल से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और आते ही अपनी शानदार परफॉरमेंस से दर्शकों का दिल जीत लिया। 

फिल्म में उन्होनें फोगाट सिस्टर्स के कॉजिन का किरदार निभाया है। साथ ही उन्होनें फिल्म में नरेशन भी किया है। वो फिल्म में कॉमिक ऐलीमेंट भी बने। इस फिल्म में उन्होंनें अपनी परफॉरमेंस के लिए कई अवॉर्डस् भी जीते।  

Hindi Article

सत्यराज

आख़िर कट्टप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा! यह एक ऐसा सवाल था, जिसका जवाब हम सब करीब दो साल ढंढूते रहे। जब तक कि फिल्म का दूसरा पार्ट नहीं आ गया। फिल्म के मेन हीरो प्रभास थे, लेकिन कट्ट्प्पा ऐसा नाम था जो सबकी जुंबा पर रहा।

फिल्म में उनकी तलवारबाज़ी और एक्टिंग स्किल्स ने दर्शकों को उनका मुरीद बना दिया। सत्यराज तमिल फिल्मों के सुपरस्टार कहे जाते हैं। हिन्दी सिनेमा में बाहुबली से पहले उन्हें कोई नहीं जानता था। उन्होनें अभी तक करीब 600 फिल्में कर चुके हैं। पर असली पहचान कट्टप्पा ने दिलाई। 

Hindi Article

दिशा पटानी  

फिल्म एम एस धोनी से दिशा पटानी ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। फिल्म में दिशा पटानी का किरदार छोटा था, लेकिन अपने छोटे स्क्रीन स्पेस में ही दिशा ने दर्शकों का मन मोह लिया। 

उन्होनें धोनी की एक्स गर्लफ्रेंड प्रियंका झा का रोल निभाया। उनका सादगीभरा अंदाज लोगों को काफी पसंद आया। इस फिल्म के लिए उन्हें आईफा बेस्ट डेब्यू ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला।

Hindi Article

तो ये थे कुछ स्पॉर्टिंग एक्टर्स, जिनकी परफॉरमेंस ने दर्शकों के दिलों पर राज किया। आपको इनके अलावा किसी और अन्य एक्टर की परफॉरमेंस पंसद आई हो, तो लिख डालिए कमेंट बॉक्स में।

Latest News

World News