Trending News

महाराष्ट्र पॉलिटिक्स: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में फूट, सुप्रिया सुले का दर्द- ''टूट गई पार्टी और परिवार''

[Edited By: Admin]

Saturday, 23rd November , 2019 02:19 pm

एक रात में बदले महाराष्ट्र के राजनीतिक समीकरण से शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को बड़ा नुकसान पहुंचा है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने कहा है कि अब पार्टी और परिवार टूट गए हैं. सुप्रिया सुले ने व्हाट्सएप स्टेटस के माध्यम से अपनी बात कही. इसके साथ ही उन्होंने बयान देकर भी अपना दर्द जाहिर किया है. सुले ने व्हाट्सएप स्टेट डाली है जिसमें कहा गया है कि पार्टी और परिवार का विभाजन उनके कार्यालय ने भी इसकी पुष्टि की है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानमंडल में अजित पवार द्वारा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ सरकार बनाने का कदम "उनका व्यक्तिगत निर्णय है, एनसीपी का नहीं."

एनसीपी में विभाजन का संकेत देते हुए शरद ने कहा, "हम यह साफ करना चाहते हैं कि हम उनके फैसले का समर्थन नहीं करते हैं." वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अजित पवार को करीब 15 विधायकों का समर्थन प्राप्त है, साथ ही अन्य पार्टी और निर्दलीय विधायक भी हैं जो बीजेपी गठबंधन को करीब 160 विधायकों के साथ समर्थन देंगे.

उन्होंने आगे कहा, "समर्थन देने वाले सभी विधायकों की बैठक रविवार दोपहर को मुंबई में होगी." ऐसी उम्मीद है कि शरद पवार शनिवार को बाद में प्रेस कांफ्रेस कर सकते हैं और आगे की जानकारी दे सकते हैं.


इस बीच एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के सर्वसम्मति से शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद की मंजूरी देने के बाद शनिवार दोपहर तक अंतिम निर्णय आने की उम्मीद के बावजूद अजीत पवार ने शुक्रवार रात भी कहा था कि 'बातचीत बहुत लंबी खिंच रही है.'

Latest News

World News