Trending News

धाारा 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर में पत्थरबाजी, अनुराग कश्यप अपने बयानों की वजह से हो रहे ट्रोल

[Edited By: Admin]

Tuesday, 6th August , 2019 03:20 pm

मंगलावर को श्रीनगर के कुछ इलाकों में रह रहे लोगों ने पत्थरबाजी की है. श्रीनगर के करीब 9 जगहों पर पत्थरबाजी की खबरें सामने आई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक हाजी बाग कैंप, सोम्यार मंदिर, इस्लामियां कॉलेज, छोटा बाजार समेत 9 इलाकों में अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी की है.
रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में इस वक्त कड़ी नगरानी रखी जा रही है. बावजूद इसके श्रीनगर में कुछ लोग सड़कों पर हुड़दंग मचाने में सफल रहे. श्रीनगर से मिली जानकारी के मुताबिक सब्जी मंडी इलाके में कुछ लड़कों ने पत्थरबाजी की कोशिश की. इसके अलावा 90 फ़ीट रोड, हाजी बाग कैंप, सोम्यार मंदिर, इस्लामियां कॉलेज, छोटा बाजार, हमदानियां ब्रिज, जेवीसी, बेमिना और पॉवर ग्रिड के पास पत्थरबाजी की घटनाएं हुई.

Image result for कश्मीर

कश्मीर में धारा-144 लगी हुई है. कानूनन एक स्थान पर चार से ज्यादा लोगों के जमा होने पर मनाही है, लेकिन कुछ अराजक तत्व राज्य में अशांति फैलाने पर जुटे हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाली धारा-370 के कई प्रावधानों को खत्म करने और जम्मू-कश्मीर राज्य को दो भागों में बांटने के बाद यहां तनाव है. सरकार ने शांति बनाए रखने के लिए संचार के सभी साधनों पर रोक लगा दी है. श्रीनगर में इस वक्त मोबाइल, इंटरनेट, ब्रॉडबैंड पर रोक लगी हुई है.

इस बीच मंगलवार को जम्मू और कश्मीर की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उत्तरी कमान के कमांडिग इन चीफ जनरल ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह ने श्रीनगर में खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों के कोर समूह की बैठक की अध्यक्षता की. इस पर राज्य में सुरक्षा उपायों पर चर्चा हुई.

अनुराग कश्यप हो रहे ट्रोल

Image result for anurag kashyap

फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article 370) को हटाने को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फिल्म और 'सेक्रेड गेम्स' जैसी सीरीज डायरेक्ट करने वाले अनुराग कश्यप का ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. अनुराग कश्यप ने जम्मू-कश्मीर पर ट्वीट कियाः 'कई पहलू है कश्मीर के. सभी सही हैं और सभी गलत. बस इतना जानता हूं कि जिस तरीके से यह सब हुआ, सही नहीं था.' इस तरह अनुराग कश्यप ने कश्मीर मसले को लेकर अपनी राय रखी है. यही नहीं, बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article 370) को हटाने को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे. अनुराग कश्यप ने लिखा थाः 'Article 370 या 35A, के बारे में में ज्यादा नहीं कह सकता. इसका implication, history, या facts मैं अभी भी समझा नहीं हूं. कभी लगता है जाना चाहिए था, कभी लगता है क्यों गया. ना मैं कश्मीरी मुसलमान हूं ना कश्मीरी पंडित. मेरा कश्मीरी दोस्त कहता है कश्मीर की कहानी Roshomon की तरह है.'

बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने इससे पहले भी एक ट्वीट किया था और लिखा थाः 'आप जानते हैं डराने वाली बात क्या है, एक आदमी को लगता है कि वह जानता है कि 120 करोड़ लोगों के लिए सही चीज क्या है और उसके पास इसे अमल करने की भी ताकत है.' अनुराग कश्यप अकसर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और वह सामाजिक सरोकारों पर अपनी राय भी रखते हैं.

Latest News

World News