Trending News

यूपी बजट सत्र: सपा नेताओं की गिरफ्तारी पर बोले अखिलेश,'ठोको' बीजेपी सरकार आंदोलन से डरी

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 18th February , 2021 12:29 pm

लखनऊ-यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। बजट सत्र काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं। इसकी झलक सत्र के शुरू होने से पहले ही देखने को मिल गई है। दरअसल, लखनऊ में विधानसभा के बाहर ट्रैक्टर पर गन्ना लेकर पहुंचे सपा नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सपा नेता दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर पर गन्ना लेकर विधानसभा पहुंचे थे। बता दें कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में बीते कई दिनों से किसान धरने पर हैं।

अखिलेश यादव का हमला

सपा नेताओं की गिरफ्तारी पर पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र और योगी सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र और यूपी सरकार किसानों के प्रतीक से डरी हुई है।

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, "चाहे केंद्र की ‘कील ठोको’ भाजपा सरकार हो या उप्र की ‘ठोको’ भाजपा सरकार, ये किसान आंदोलन के साथ खड़े जन-समर्थन से डरकर किसानों के प्रतीक तक से भयभीत हैं, इसीलिए उप्र विधानसभा सत्र में ‘ट्रैक्टर’ से विधानसभा जा रहे सपा के विधायक-कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी की गयी है। निंदनीय!"

राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही यूपी का बजट सत्र शुरू हो गया है। बजट सत्र 10 मार्च तक चलेगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना 22 फरवरी को बजट पेश करेंगे। मौजूदा सरकार का ये अंतिम पूर्ण बजट होगा।

Latest News

World News