Trending News

सोशल मीडिया फ्रॉड: नकली आईपीएस के प्यार में पड़ी लड़की अब असली वाले से शादी की जिद में अड़ी

[Edited By: Admin]

Tuesday, 3rd September , 2019 01:02 pm

सोशल मीड‍िया पर एक मशहूर आईपीएस की फोटो का इस्तेमाल कर एक लड़का कई लड़कियों से चैटिंग करता रहा उन्हें फंसाता रहा. जब बात शादी तक पहुंच गई तो पीछा छुड़ाने के लिए उसने बातें करना ही बंद कर दिया. लड़की अब असली आईपीएस के पीछे पड़ गई और उससे शादी की ज‍िद करने लगी. शादी न करने पर सुसाइड केस में फंसाने की धमकी और ब्लैकमेल‍िंग का स‍िलस‍िला शुरू हुआ. मामला यूपी के बरेली जिले का है.

बरेली के रहने वाले नूरल हसन एक साफ सुथरी छवि के आईपीएस अफसर हैं जो फिलहाल महाराष्ट्र के एक जिले में एएसपी के पद पर तैनात हैं. सामान्य परिवार से आईपीएस तक पहुंचने के चलते वह सोशल मीडिया पर मशहूर हैं.

उनकी एक फोटो दिल्ली के रहने वाले जावेद नाम के एक शख्स को एक ग्रुप पर मिल गई. उसने उसे अपने प्रोफाइल में लगा लिया. उसके बाद उसे चारों तरफ से फ्रेंड रिक्वेस्ट आने लगी जिनमें सबसे ज्यादा लड़कियों की थी. उसी में बरेली की एक लड़की भी शाम‍िल थी.

आरोपी जावेद आईपीएस बन कर लड़कियों से चैट करने लगा. धीरे-धीरे उसे इस खेल में मजा आने लगा तो दूसरी तरफ बिना मेहनत के सुनहरे ख्वाब देखने वाली कुछ लड़कियों ने उसे आईपीएस समझ कर दोस्ती बढ़ानी शुरू कर दी. कुछ ने खुली और अंतरंग बातचीत भी शुरू कर दी और शादी के वादे भी शुरू हो गए. उन्हीं में से बरेली की एक लड़की मेहनाज भी थी जो आईपीएस के नाते शादी करने को कुछ ज्यादा ही उतावली होने लगी. इससे घबराकर जावेद ने मेहनाज से बात करना बंद कर दिया.

फर्जी आईपीएस जावेद ने जब बातचीत बंद की तो मेहनाज और उसकी मां ने असली आईपीएस नूरल हसन के पिता समरूल हसन से संपर्क करना शुरू किया. उनके पिता ने सारे सबूत दिखाए क‍ि यह कोई फर्जी है, उनका बेटा नहीं है लेक‍िन लड़की असली आईपीएस से शादी करने की ज‍िद पर अड़ गई. शादी न होने की स्थित‍ि में आईपीएस को बदनाम करने, सुसाइड करने और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देनी शुरू कर दी.

इस बात से परेशान आईपीएस के प‍िता ने पुल‍िस में फर्जी आईडी बनाने वाले के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज कराया. जब इसकी जांच हुई और फर्जी आईपीएस पकड़ा गया तो ब्लैकमेल करने और अवैध वसूली के ल‍िए दोनों मां-बेटी के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर जेल भेज द‍िया.

Latest News

World News