Trending News

इस राज्य में बना चालान का 'सबसे बड़ा रिकॉर्ड', ट्रक मालिक को 6,53,100 रुपये का जुर्माना

[Edited By: Admin]

Saturday, 14th September , 2019 02:01 pm

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक ट्रक के मालिक को 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. देश में जब से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है तब से लोगों के भारी भरकम जुर्माने काटे जा रहे हैं. इस कड़ी में ओडिशा में अब तक का सबसे बड़ा चालान कटा है. साढ़े छह लाख से ज्यादा जुर्माने की रकम अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक मालिक शैलेश शंकर लाल गुप्ता ने पिछले 5 साल से कोई भी टैक्स नहीं भरा था. साथ ही लगातार ट्रैफिक के कई निमयों का उल्लघंन भी किए जा रहे थे. परिवहन विभाग ने जनरल ऑफेंस, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन, इंश्योरेंस समेत कई ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के तहत कुल मिलाकर 6 लाख 53 हजार 100 रुपये का जुर्माना लगाया है.

इससे पहले दिल्ली में यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना लगाया था. यहां एक ट्रक का 2 लाख रुपये का चालान काटा गया था. राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर दो लाख पांच सौ रुपये का जुर्माना देना पड़ा. HR 69C7473 हरियाणा नंबर के ट्रक 43 टन रेत भरा हुआ था, जब कि लोडिंग सिर्फ 25 टन ही परमिटेड हैं. इसलिए 18 टन ज्यादा बताकर चालान किया गया. वहीं ट्रक मालिक का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कुछ पता नहीं था ये उनके साथ अन्याय हैं.

Latest News

World News