Trending News

कानपुर मेट्रो की राह में रोड़ा बनी दुकानें टूटेंगी

[Edited By: Rajendra]

Tuesday, 29th September , 2020 03:31 pm

आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो ट्रैक और मेट्रो स्टेशन का कंस्ट्रक्शन तेजी से चल रहा है। रावतपुर तिराहे के पास भी मेट्रो स्टेशन प्रस्तावित है। इसको लेकर निर्माण भी शुरू हो गया है। लेकिन अवैध निर्माण बीच में आ रहा है। रावतपुर तिराहे जीटी रोड से गोल चौराहा तक अवैध बनी पक्की दुकाने हटाई जानी है ताकि सड़क चौड़ी हो सके और ट्रैफिक न फंसे।

कानपुर मेट्रो रूट में रावतपुर तिराहे से गोल चौराहा तक रुकावट बनीं करीब 4 दर्जन अवैध रूप से निर्मित दुकानों को तोड़ा जाएगा। गोल चौराहा से मोतीझील के बीच में बने बस स्टैंड और टॉयलेट्स को भी हटाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। रेलवे लाइन के किनारे-किनारे बाउंड्रीवॉल से सटी जमीन को कब्जा कर लोगों ने पक्के मकान और दुकान बना ली। इसके चलते जीटी रोड भी सकरी हो गई। पहले भी कई बार कब्जे हटाने की अभियान चला लेकिन हर बार जनप्रतिनिधियों के आने के कारण अतिक्त्रमण विरोधी अभियान रुक गया।

इसके लिए मेट्रो प्रशासन ने नगर निगम को पत्र लिखा है कि कब्जे हटाने को कहा है। लेकिन नगर निगम के अधिशासी अभियंता आरके सिंह ने उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अपर मुख्य अभियंता को पत्र लिखा है कि यह अतिक्त्रमण नेशनल हाईवे के दायरे में आता है। इसलिए पीडब्लूडी ही इस कार्य को करेगा।

Latest News

World News