Trending News

महागठबंधन छोड़ सकते हैं शरद यादव

[Edited By: Rajendra]

Friday, 4th September , 2020 05:28 pm

बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । वही बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार विधानसभा चुनाव में विपक्षियों को मात देने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं । यही कारण है कि विपक्ष को घेरने के लिए वह सारी रणनीतियां तैयार की हैं । इस बीच समाजवादी नेता शरद यादव के भी फिर से जेडीयू में लौटने की चर्चा शुरू हो गई है । आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव कुछ दिनों पहले बीमार थे । अब 30 अगस्त को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से वापस घर लौट आए हैं । शरद यादव जल्द ही बिहार आ सकते हैं ।

वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरद यादव को फोन कर के उनके स्वास्थ के बारे में जानकारी ली । इसके बाद शरद यादव के जेडीयू में फिर से शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं । ऐसा दावा है कि जेडीयू के बड़े नेता भी शरद यादव से जाकर मिल चुके हैं । इसके बाद जेडीयू में उनके लौटने की अटकले तेज हो गई हैं । शरद यादव ने जेडीयू से नाता तोड़कर 2018 में अपनी नई पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया । वही 2019 के लोकसभा चुनाव में वे महागठबंधन का हिस्सा थे ।

वही दूसरी ओर नीतीश कुमार आरजेडी से गठबंधन टूटने के बाद नाखुश यादव मतदाताओं को फिर से अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं । यही कारण है कि वे शरद यादव को फिर से नीतीश कुमार जेडीयू में लाना चाहते हैं । इस संबंध में जेडीयू के नेताओं ने अभी खुलकर कुछ भी नहीं कहा हैं । जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन का कहना हैं कि शरद यादव वरिष्ठ समाजवादी नेता हैं और उनकी राजनीति में अलग पहचान है । कुछ दिनों पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा भी जेडीयू के साथ हो गई है ।

Latest News

World News