Trending News

क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख के बेटे की रिमांड बढ़ी-7 अक्टूबर तक NCB ने आर्यन को लिया कस्टडी पर

[Edited By: Vijay]

Monday, 4th October , 2021 06:14 pm

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 7 अक्टूबर तक एनसीबी कस्टडी में भेजा गया है. आर्यन खान सहित तीन आरोपियों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेजा गया है. आर्यन खान के अलावा अरबाज सेठ मर्चंट और मुनमुन धमेचा की कस्टडी बढ़ाई गई है. आर्यन खान के फोन से किए गए चैट से मुंबई गोवा क्रूज ड्रग्स और रेव पार्टी के तार इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट से जुड़े हैं. यह दावा एनसीबी ने आज किला कोर्ट में किया. एनसीबी ने किला कोर्ट में यह बताया कि आर्यन खान के मोबाइल के चैट से ड्रग्स के अंतर्राष्ट्रीय रैकेट से जुड़े होने के संकेत हैं. इसलिए इसकी विस्तार से जांच ज़रूरी है.

आर्यन खान के वकील ने कहा कि वाट्स अप चैट का कोई कनेक्शन नहीं है. आर्यन खान के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है. आर्यन खान ड्रग्स की खरीद बिक्री में शामिल नहीं हुए हैं. उनके खिलाफ अपराध का कोई रिकॉर्ड भी नहीं है. सिर्फ वाट्स अप चैट कोई सबूत नहीं होते  कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुन कर आर्यन खान सहित तीनों आरोपियों की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी.यानी आर्यन खान को अब और तीन रातें एनसीबी कस्टडी में गुजारनी होगी.

एनसीबी ने कोर्ट के सामने आर्यन खान की 11 अक्टूबर तक रिमांड देने की मांग की थी. एनसीबी ने कोर्ट को बताया कि आर्यन खान के सह आरोपी अरबाज मर्चंट के पास से 6 ग्राम चरस  मिला, मुनमुन धमेचा के पास से 5 ग्राम चरस बरामद हुआ. ड्रग्स के लेन-देने के लिए कोर्ड वर्ड का इस्तेमाल हो रहा था. जिन-जिन लोगों के पास से ड्रग्स बरामद हुए हैं, उनके साथ आर्यन खान के चैट हैं. आर्यन खान के मोबाइल से नई जानकारियां सामने आई हैं. इस चैट से इंटरनैशनल ड्रग्स रैकेट के तार जुड़ते हुए नज़र आ रहे हैं. इसलिए इसकी जांच जरूरी है. आर्यन खान उन लोगों के साथ क्रूज में गए, जिनके पास से ड्रग्स बरामद हुए हैं. आर्यन खान के चैट में श्रेयर नायर से संपर्क के संकेत हैं. इसी चैट की लीड पर ड्रग्स सप्लायर श्रेयर नायर की रविवार रात को एनसीबी छापेमारी में गिरफ्तारी हुई.

आर्यन खान के वकील ने NCB के दावे को ठुकराया

आर्यन खान के वकील ने जवाब में कहा कि इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का मामला सामने लाया जा रहा है. यह गंभीर अपराध है. उसके लिए सबूत की जरूरत होती है. केवल वाट्स अप चैट कोई सबूत नहीं होता. वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा कि पहले भी ऐसे मामले में जमानत दी जा चुकी है. सतीश मानेशिंदे ने कहा कि दूसरों के पास से मिले ड्रग्स का संबंध आर्यन खान से जोड़ा जाना उचित नहीं है.

किला कोर्ट में आर्यन खान की ओर से दलील करते हुए सतीश मानेशिंदे ने कहा कि आर्यन खान क्रूज की पार्टी में गेस्ट के तौर पर बुलाए गए थे. वे खुद से नहीं गए थे. मानेशिंदे ने कहा कि आर्यन खान के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है. इसलिए उनका ड्रग्स से कोई संबंध नहीं है.

एनसीबी ने जांच करने के लिए 11 अक्टूबर तक की कस्टडी मांगी

लेकिन एनसीबी की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने दलील दी. उन्होंने कहा कि ड्रग्स का सेवन करने वालों की जांच ठीक से होनी जरूरी है. जांच के बाद ही यह पता चल सकेगा कि उन्हें ड्रग्स कहां से मिले. उन तक ड्रग्स सप्लाई का इंटरनेशनल चेन साबित करने के लिए आरोपियों की 11 अक्टूबर तक कस्टडी दी जाए   इससे पहले  एनसीबी ने सोमवार को भी मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज में एक बार फिर तलाशी ली और 8 लोगों को हिरासत में लिया.

Latest News

World News