Trending News

वीडियो-‘चार आसूंओं’ से नहीं धुलेगा ‘कलंक’   

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 30th January , 2021 05:17 pm

दिल्ली-यूपी को जोड़ने वाला ग़ाज़ीपुर बॉर्डर। दिन था 28 जनवरी का, और वक्त शाम का। घिरती शाम के साथ यूपी पुलिस के जवान लाठियों, हथियारों से लैस हो कर गाजीपुर बॉर्डर पर मार्च करने लगे। सोशल मीडिया पर ख़बर चलने लगी कि 28-29 जनवरी की ग़ाज़ीपुर बॉर्डर को खाली कराया जाएगा। ये भी ख़बरें फ़्लैश होने लगीं कि यूपी सरकार ने प्रदेश भर के डीएम और पुलिस अधिकारियों को फरमान जारी कर दिया है कि जगह-जगह से किसानों का धरना ख़त्म कराएं। ग़ाज़ीपुर बॉर्डर को पूरी तरह से खाली कराया जाएं। लेकिन अचानक एक ऐसी घटना घटित हुई, जिसके बाद गाजीपुर बॉर्डर के हालात बदल गए।

जगह खाली करने को लेकर ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों के साथ मौजूद भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत से पुलिस अधिकारियों ने बात की। फिर राकेश टिकैत मंच पर चढ़े। लोगों को लगा कि राकेश टिकैत अब आत्मसमर्पण करके आंदोलन ख़त्म करने की घोषणा कर देंगे। लेकिन नहीं। यहां राकेश टिकैत ने राजनीति की बिसात में एक बाजी चली और स्टोरी में बड़ा ट्विस्ट लाकर खड़ा दिया। उसी समय कुछ ऐसा हुआ कि यूपी पुलिस का पूरा महकमा सकते में आ गया। सभी चैनलों पर राकेश टिकैत रोते हुए देखे गए। जहां वो फूट-फूटकर रो रहे थे। और कह रहे थे कि मैं आत्महत्या कर लूंगा, लेकिन आंदोलन को ख़त्म नहीं करूंगा। भावुक होते हुए टिकैत ने कहा, यहां अत्याचार हो रहा है, लेकिन हमारा आंदोलन जारी रहेगा। ये कानून वापस होंगे। यदि ये कानून वापस नहीं हुए तो राकेश टिकैत आत्महत्या करेगा।

टिकैत के ड्रामे से भरे इस बयान के बाद यूपी पुलिस ने अपना लाव लस्कर लपेट लिया। और जवान फिर से गाड़ियों में बैठकर बैरंग, बिना किसी कार्रवाई के चले गए। वहीं टिकैत के आसूं ने आंदोलन में एक बार फिर जान फूंक दी। घटना के दिन गाजीपुर बॉर्डर पर योगेंन्द्र यादव पहुंच गए और साफ कह दिया कि राकेश टिकैत के 4 आसूं ने किसानों पर लगे कलंक को धो डाला। योगेंद्र यादव के इस बयान के बाद सारी स्थिती साफ कर दी, जैसा कि हिंसा से लेकर चार आंसूओं के ड्रामे तक योगेंद्र यादव खुद वाकिफ थे। लेकिन ये पब्लिक है और ये सब जानती है कि राकेश टिकैत के इन चार आसूंओं से हिंसा में घायल देश के जवान और अन्नदाता के जख्मों पर मलहम नहीं लगाया जा सकता ।     

Latest News

World News