Trending News

दिल्ली पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत को थमाया नोटिस, पूछा- कानूनी कार्रवाई क्यों न की जाए?

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 28th January , 2021 01:58 pm

नई दिल्ली- ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत को नोटिस जारी कर पूछा है कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के संबंध में पुलिस के साथ समझौते को तोड़ने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों न की जाए। तीन दिन में नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है।

दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन स्थल पर नोटिस चस्पा कर दिया है। नोटिस में यह भी लिखा गया है कि आपको अपने संगठन से संबंधित ऐसे हिंसक कृत्यों के अपराधियों के नाम उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देशित किया जाता है। आपको 3 दिनों के भीतर अपनी प्रतिक्रिया प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया जाता है।

जानकारी के अनुसार, नए कृषि कानूनों के विरोध के बीच दिल्ली में गणंतत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार शाम को संयुक्त किसान मोर्चा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दिल्ली में ट्रैक्टर रैली काफी सफलतापूर्वक हुई। अगर कोई घटना घटी है तो उसके लिए पुलिस प्रशासन जिम्मेदार रहा है। कोई लाल किले पर पहुंच जाए और पुलिस की एक गोली भी न चले। यह किसान संगठन को बदनाम करने की साजिश थी। किसान आंदोलन जारी रहेगा।

 

Latest News

World News