Trending News

दिल्ली: बारिश और ओलों ने प्रदूषण से दिलाई राहत, यूपी-बिहार के लिए मौसम जानकारों ने कही ये बातें

[Edited By: Admin]

Thursday, 28th November , 2019 12:23 pm

दिल्ली में बारिश और ओलों ने ठिठुरन बढ़ा दी है. गुरुवार सुबह बारिश से तापमान में गिरावट आ गई. इससे पहले बुधवार को भी दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया था.

भारतीय मौसम विभाग ने नार्थ इंडिया के कुछ इलाकों में भारी बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि की आशंका व्यक्त की है, विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका है, जिससे तापमान में कमी आएगी और सर्दी बढ़ेगी.

केदारनाथ सहित ऊंचे स्थानों पर जोरदार बर्फबारी
केदारनाथ सहित हिमालय की सभी ऊंची पहाड़ियों पर दूसरे दिन भी जोरदार बर्फबारी हुई. विशेष रूप से केदारनाथ, मद्महेश्वर और तुंगनाथ की चोटियों में हिमपात होने से ठंड पूरी तरह असर दिखाने लगी है. बीते दो दिनों से पूरे जिले में ठंड से लोग ठिठुरने लगे हैं.

केदारनाथ में बर्फबारी जारी
रूद्रप्रयाग जिले में बुधवार को भी मौसम पूरी तरह ठंडकभरा रहा. मुख्यालय सहित जिले के सभी निचले स्थानों पर आसमान में बादल छाए रहे. जबकि केदारनाथ में मंगलवार रात से ही बर्फबारी हो रही है. बुधवार सुबह भी यहां जोरदार बर्फबारी होती रही. मंदिर परिसर और संपूर्ण केदारपुरी बर्फ से सफेद हो गई है. देर सायं तक बर्फबारी होने के कारण केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो गए हैं। खुले स्थानों पर होने वाले कार्य नहीं हो पा रहे हैं. इधर केदारनाथ से लगी सभी पहाड़ियों में बर्फ गिर रही है.

Latest News

World News