Trending News

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला

[Edited By: Rajendra]

Monday, 20th July , 2020 01:18 pm

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि पीएम ने सत्ता में आने के लिए एक नकली मजबूत नेता छवि गढ़ी है। बीते दिन उन्होंने हमला करते हुए उस पर कोविड-19 से होने वाली मौतों, जीडीपी के आंकड़ों और सीमा पर चीनी आक्रमण को लेकर ''संस्थागत तौर पर झूठ'' फैलाने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'पीएम ने सत्ता में आने लिए एक नकली मजबूत नेता छवि गढ़ी। यह उनकी सबसे बड़ी ताकत थी। यह अब भारत की सबसे बड़ी कमजोरी है।' राहुल ने इसके साथ एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें वे चीन की रणनीति को लेकर बातचीत कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने रविवार को कोविड-19 के कारण होने वाली मौत के मामलों में वृद्धि होने पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह 'भ्रम' टूटने पर भारत को इसकी कीमत चुकानी होगी। गांधी ने एक ट्वीट में कहा था, 'बीजेपी झूठ को संस्थागत तौर पर फैला रही है। पहला, कोविड-19 टेस्ट पर बाधाएं लगायीं और मृतकों की संख्या गलत बतायी। दूसरा, जीडीपी के लिए एक नई गणना पद्धति लागू की। तीसरा, चीनी आक्रमण पर पर्दा डालने के लिए मीडिया को डराया। ये भ्रम जल्द ही टूट जाएगा और देश को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी।'

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ कोरोना वायरस की स्थिति से जुड़ी एक खबर को भी साझा किया था। दरअसल, राहुल गांधी ने वाशिंगटन पोस्ट की उस खबर का जिक्र किया है, जिसमें भारत में कोरोना से हुई मौतों को रहस्यमय बताया गया है। रिपोर्ट में कहा गया था कि दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश में कोरोनो महामारी में तेजी से फैली है। भारत में 10 लाख मामले सामने आ चुके हैं। अब वह अमेरिका और ब्राजील के साथ उस क्लब में शामिल हो गया जहां कोई नहीं पहुंचना चाहता है।

Latest News

World News