Trending News

एनआईए करेगी इजरायल दूतावास के पास हुए विस्फोट की जांच

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 2nd February , 2021 05:06 pm

नई दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर इजरायली दूतावास के पास चार दिन पहले हुए विस्फोट से सुरक्षा प्रतिष्ठानों में खलबली मचाने के बाद मंगलवार को केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी को इसकी जांच सौंप दी। चूंकि एनआईए को आतंकवाद से संबंधित मामलों में विशेषज्ञता प्राप्त है, इसलिए यह गृह मंत्रालय द्वारा जारी आधिकारिक आदेश प्राप्त करने के बाद जल्द ही जांच शुरू कर देगी। यह मंत्रालय देश भर में आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक जिम्मेदार मंत्रालय है। फिलहाल इस विस्फोट मामले को दिल्ली पुलिस देख रही है।

मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि आदेश जारी कर दिया गया है, जबकि एनआईए ने कहा है कि वह औपचारिक निर्देश प्राप्त करने के बाद जांच शुरू करेगी। गौरतलब है कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ टेलीफोन पर बातचीत की थी। बातचीत में मोदी ने इजरायली दूतावास के पास आतंकी हमले की कड़ी निंदा की और नेतन्याहू को आश्वासन दिया कि भारत इजरायल के राजनयिकों और इसके दूतावास परिसरों की सुरक्षा को सबसे अधिक महत्व देता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अपराधियों को खोजने और उन्हें दंडित करने के लिए भारत अपने सभी संसाधनों का इस्तेमाल करेगा।

शुक्रवार शाम लगभग 5 बजे दूतावास के पास यह बम धमाका भारत और इजरायल के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 29वीं वर्षगांठ पर हुआ था। विस्फोट स्थल से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर बीटिंग र्रिटीट समारोह हो रहा था। विस्फोट के कारण सड़क पर खड़ी तीन कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं, हालांकि विस्फोट में कोई भी घायल नहीं हुआ।

Latest News

World News