Trending News

काशी के कोरोना वॉरियर्स से पीएम मोदी ने किया संवाद, पीएम बोले- देश जीतेगा जंग

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 22nd January , 2021 02:06 pm

नई दिल्ली-कोरोना वैक्सीन पर फैल रही अफवाहों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वैक्सीन लगाने वालों और इसके लाभार्थियों से बातचीत की. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्वास्थ्यकर्मियों से सीधे बात की। इस दौरान वैज्ञानिक, राजनेता, अधिकारियों के साथ-साथ वो लोग भी कार्यक्रम में शामिल रहे, जो दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सुचारू रूप से चलाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत के दौरान एक आशा कार्यकर्ता ने उन्हें वैक्सीन के लिए शुक्रिया कहा तो पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि इसके असली हकदार कोरोना वॉरियर्स हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन बनाने में अहम योगदान वैज्ञानिकों का है. जो कि आधुनिक भारत के ऋषि हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि किसी भी वैक्सीन को बनाने के पीछे हमारे वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत होती है, इसमें वैज्ञानिक प्रक्रिया होती है। वैक्सीन के बारे में निर्णय करना राजनीतिक नहीं होता, हमने तय किया था कि जैसा वैज्ञानिक कहेंगे, वैसे ही हम करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले चरण में, वाराणसी में 15 टीकाकरण केंद्रों पर 20,000 से अधिक स्वास्थ्य पेशेवरों का टीकाकरण किया जाएगा. मैं सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को इसके लिए बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि 2021 की शुरुआत बहुत ही शुभ संकल्पों से हुई है। काशी के बारे में कहते हैं कि यहां शुभता सिद्धि में बदल जाती है. इसी सिद्धि का परिणाम है कि आज विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान हमारे देश में चल रहा है।

भारत ने कोरोना के खिलाफ दो वैक्सीन को आपातकाल मंजूरी दी है। ऐसे में वैक्सीन की चयन प्रक्रिया को लेकर सवाल उठ रहे हैं और वैक्सीन को लेकर कई तरह की अफवाहें भी फैल रही हैं। ऐसे में केंद्र सरकार इन अफवाहों का सामना करने के लिए कई प्रयास कर रही है।

Latest News

World News