Trending News

सेना दिवस पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी और रक्षामंत्री ने दी जवानों को बधाई

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 15th January , 2021 11:02 am

नई दिल्ली। 15 जनवरी का दिन इंडियन आर्मी के लिए बेहद ही खास है। दरअसल इस दिन भारतीय थल सेना आर्मी डे के रूप में मनाती है। भारतीय सेना शुक्रवार को अपना 73वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई दी।

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, ‘सेना दिवस पर, भारतीय सेना के बहादुर पुरुषों और महिलाओं को शुभकामनाएं। हम उन बहादुरों को याद करते हैं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। भारत साहसी और प्रतिबद्ध सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए हमेशा आभारी रहेगा।’

सेना दिवस पर बधाई देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, ‘मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई। हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। समस्त देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा नमन।’

गृहमंत्री अमित शाह ने भारतीय सेना को नमन करते हुए लिखा, भारतीय सेना शौर्य और पराक्रम की प्रतीक है। देश के बहादुर सैनिकों के अदम्य साहस और बलिदान को नमन करता हूं। राष्ट्र के प्रति उनकी नि:स्वार्थ सेवा और समर्पण पर सभी देशवासियों को गर्व है। हमारे वीर जवानों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को ‘थल सेना दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर जवानों का मनोबल बढ़ाया है इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सेना के जवानों और उनके परिजनों की बधाई दी। रक्षा मंत्री ने लिखा कि ‘भारतीय सेना शौर्य और पराक्रम की प्रतीक है। देश के बहादुर सैनिकों के अदम्य साहस और बलिदान को नमन करता हूं। राष्ट्र के प्रति उनकी नि:स्वार्थ सेवा और समर्पण पर सभी देशवासियों को गर्व है। हमारे वीर जवानों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को ‘थल सेना दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं।

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट के जरिए सेना दिवस पर सैनिकों को बधाई देते हुए लिखा कि अदम्य साहसी, अति अनुशासित, अद्भुत पराक्रमी भारतीय सेना के वीर जवानों, पूर्व सैनिकों व उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। मातृभूमि की रक्षा हेतु प्रति पल अपना सर्वस्व अर्पण करने को तत्पर भारतीय सेना के जवानों की कर्तव्यनिष्ठा व निःस्वार्थ सेवा भावना पर हमें गर्व है। बता दें कि साल 1949 में आज ही के दिन भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल फ्रांसिस बुचर के स्थान पर तत्कालीन लेफ्टिनेंट जनरल केएम करियप्पा (KM Cariappa) भारतीय सेना के कमांडर इन चीफ बने थे। इसीलिए हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Latest News

World News