Trending News

प्रधानमंत्री मोदी का आज पश्चिम बंगाल और असम दौरा,नेताजी की जयंति में लेंगे हिस्सा

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 23rd January , 2021 11:05 am

कोलकाता-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। पीएम मोदी सबसे पहले असम में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद बंगाल जाएंगे। असम में पीएम मोदी 1 लाख 6 हजार लाभार्थियों में भूमि के पट्टा आवंटन का प्रमाण पत्र सौपेंगे। ये कार्यक्रम का आयोजन असम के शिवसागर में होगा। मालूम हो कि असम सरकार स्थानीय निवासियों के हितों की रक्षा करने के लिए नई भूमि नीति लेकर आई है।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे। जहां पीएम मोदी का 3:30 बजे नेशनल लाइब्रेरी में कार्यक्रम प्रस्तावित है। यहां वे आर्टिस्ट कैंप का दौरा करेंगे और नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आयोजित इंटरनेशनल सेमिनार में उनका सम्बोधन होगा। इसके बाद प्रधानमंत्री का विक्टोरिया मेमोरियल में कार्यक्रम है। वहां पर वे नेताजी को लेकर आयोजित स्थायी प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।
इस दौरान पीएम मोदी नेताजी के पत्रों को संग्रहित कर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन करेंगे और उनकी स्मृति में सिक्का, डाक टिकट भी जारी करेंगे। इससे पहले यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। नेताजी की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित पराक्रम दिवस समारोह में प्रधानमंत्री के साथ ही पश्चिम बंगाल के गवर्नर और सीएम दोनों ही मंच पर मौजूद होंगे।

यहीं पर शाम 5:57 बजे से प्रधानमंत्री का संबोधन है। 6:38 बजे प्रधानमंत्री रिमोट से प्रोजेक्शन मैपिंग शो की शुरुआत करेंगे। शाम 6:54 बजे से राष्ट्रगान होगा और कार्यक्रम के समापन के बाद पीएम मोदी 6:59 बजे विक्टोरिया मेमोरियल से निकल जाएंगे।

गौरतलब है कि इस साल असम और बंगाल, दोनों ही राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना हैं। असम में भाजपा की सरकार है। वहां पार्टी फिर से वापसी के लिए और बंगाल में टीएमसी को सत्ता से हटाने और भाजपा की सरकार बनाने के लिए ताकत लगा रही है। ऐसे में चुनावी सीजन में प्रधानमंत्री का दौरा भाजपा के लिहाज से कागी अहम माना जा रहा है।

Latest News

World News