Trending News

पीएम मोदी ने कहा- 'यह बजट आत्मनिर्भर भारत का विजन है'

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 1st February , 2021 05:51 pm

नई दिल्ली-बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस बजट से देश का आत्मविश्वास बढ़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के काल में यह बजट आत्मनिर्भर भारत का विजन है। पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट से कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी। इससे आत्मनिर्भता बढ़ेगी। इस बजट से स्वास्थ्य सुविधाओं को मदद मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं के लिए बजट में सुविधाओं और समानता लाने के लिए प्रयास किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट से युवाओं को अवसर मिलेगा और यह इंफ्रास्ट्रक्चर को भी सुधारने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि,'' देश में कृषि क्षेत्र को मजबूती देने के लिए, किसानों की आय बढ़ाने के लिए बहुत जोर दिया गया है। किसानों को आसानी से और ज्यादा ऋण मिल सकेगा। देश की मंडियों को और मजबूत करने के लिए प्रावधान किया गया है। ये सब निर्णय दिखाते हैं कि इस बजट के दिल में गांव हैं, हमारे किसान हैं।'' प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि,''कोरोना के चलते कई एक्सपर्ट ये मानकर चल रहे थे कि सरकार आम नागरिकों पर बोझ बढ़ाएगी, लेकिन राजकोषीय स्थिरता के प्रति अपने दायित्वों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने बजट का साइज बढ़ाने पर जोर दिया।'' पीएम ने लोक लुभावन और विकासशील बजट के लिए वित्त मंत्री और उनकी टीम को बधाई दी है।

बता दें कि आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्तीय वर्ष 2021-2022 के लिए बजट पेश किया। कोरोना काल में पूरे देश को वित्त मंत्री से बड़े एलान की उम्मीद थी। वित्त मंत्री ने भी लोगों को निराश नहीं किया। कई सेक्टर में वित्त मंत्री ने खजाना खोल दिया। वित्त मंत्री ने कहा कि बजट ऐसे समय आ रहा है जब देश की जीडीपी दो बार माइनस में गई। उन्होंने कहा कि आर्थिक मंदी के बारे में सोचा भी नहीं था, कोरोना से वैश्विक अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा।

Latest News

World News