Trending News

नीति आयोग बैठक: पीएम मोदी बोले-केंद्र और राज्य मिलकर करें काम

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 20th February , 2021 11:16 am

नई दिल्ली-नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से काउंसिल की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमने कोरोना काल के दौरान यह देखा है कि कैसे केंद्र और राज्य सरकारों ने मिलकर कोरोना के साथ लड़ाई लड़ी और मुहीम को सफल बनाने में योगदान दिया। इससे पूरे विश्व में भारत की छवि सकारात्मक बनी हुई है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र और सभी राज्यों को मिलकर काम करने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने सहकारी संघवाद पर कहा कि इसे अधिक सार्थक बनाना होगा और इसे न केवल राज्यों बल्कि जिला स्तर तक ले जाना होगा। ताकि स्पर्धा निरंतर चलता रहे और विकास हो सके। बात दें कि नीति आयोग की इस बैठक का एजेंडा कृषि, बुनियादी ढांचे, विनिर्माण, मानव संसाधन विकास, निर्यात, स्वास्थ्य, शिक्षा इत्यादि है। जिस पर केंद्र सरकार राज्यों के साथ चर्चा करेगी।

बता दें कि इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह हिस्सा नहीं ले पाएंगे। साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल नहीं हुई हैं। हालांकि अमरिंदर सिंह के स्थान पर पंजाब में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल इस बैठक में भाग ले रहे हैं। बता दें कि नियमित रूप से नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक होती है। यह छठी बैठक है जिसमें पोएम मोदी राज्य के मुख्यमंत्रियों को संबोधित कर रहे हैं।

Latest News

World News