Trending News

पीएम मोदी लॉन्च करेंगे टीकाकरण अभियान, 16 जनवरी को लॉन्च होगा को-विन ऐप

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 13th January , 2021 01:43 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को देश में कोरोना वैक्सीनेशन के महाभियान की शुरुआत करने वाले हैं। इसी के साथ पीएम मोदी द्वारा को-विन ऐप को भी लॉन्च किया जाएगा। देश में 16 जनवरी से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का महाभियान शुरू होने जा रहा है।

सूत्रों की मानें, तो पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से इस अभियान की शुरुआत कर सकते हैं। देश के अलग-अलग राज्यों में इस दौरान एक साथ वैक्सीनेशन की शुरुआत की जानी है। अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो लोकनारायण जय प्रकाश अस्पताल में वैक्सीनेशन के अभियान की शुरुआत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि इसके अलावा राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में भी अभियान शुरू किया जाएगा, जहां पर कोरोना वैक्सीन को स्टोर किया गया है। गौरतलब है कि देश में दो वैक्सीन को मंजूरी मिली है, कोविशील्ड और कोवैक्सीन। जिसकी सप्लाई बीते दिनों शुरू की गई है और अब देश के हर राज्य में वैक्सीन को पहुंचाया जा रहा है। भारत में कई चरणों में वैक्सीनेशन का काम होना है, जिसकी शुरुआत 16 जनवरी से हो रही है। अभी 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स, 50 साल से अधिक उम्र वाले लोग और गंभीर बीमारी वाले लोगों को डोज दी जाएगी। इस बीच खबर आ रही है कि कोविशील्ड के बाद अब भारत बायोटेककी वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ की पहली खेप हैदराबाद से दिल्ली पहुंच गई है।

 

Latest News

World News