Trending News

प्रधानमंत्री मोदी आज किसानों से करेंगे सीधी बात, किसानों के खातों में पहुंचेगी 1600 करोड़ रुपए की रकम

[Edited By: Aviral Gupta]

Friday, 18th December , 2020 11:46 am

कृषि कानूनों पर जारी विरोध के बीच सरकार की ओर से किसानों से संवाद साधने की कोशिश हो रही है। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के किसानों को संबोधित करेंगे। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार किसान सम्मेलन का आयोजन कर रही है। जिसके जरिए पीएम मोदी करीब 23 हजार पंचायतों के किसानों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी किसानों से आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे।

 

पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसानों के सामने कृषि कानूनों के फायदे गिनाएंगे। वहीं, कार्यक्रम स्थल पर सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।पीएम मोदी का संबोधन करीब दोपहर दो बजे होगा। पीएम को सुनने के लिए प्रदेश में कई जगहों पर व्यवस्था की गई है।

मध्य प्रदेश के सभी 52 जिला मुख्यालयों में लगभग 1 हज़ार किसान भाई बहन उपस्थित रहेंगे जो किसान महासम्मेलन को वर्चुअल रूप से देखेंगे सुनेंगे, प्रदेश की सभी 313 जनपद पंचायतों में लगभग 500 किसान मौजूद रहेंगे, प्रदेश की लगभग 23 हज़ार ग्राम पंचायतों में लगभग 200 किसानों की मौजूदगी होगी। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मंत्री, विधायक, सांसद एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।

इससे पहले गुरुवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम शिवराज सिंह बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे। वहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ किसान महासम्मेलन को लेकर बैठक की है। साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं को ऑडियो ब्रिज के जरिए संबोधित किया है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सही अर्थों में नए कृषि कानूनों के माध्यम से किसानों को आजादी दी है। पहले बाहर बेचने पर मंडी शुल्क चोरी के अपराध में किसान का ट्रैक्टर जप्त हो जाता था। हमने किसान सम्मेलन में किसानों की राय पूछी, तो उन्होंने हाथ उठा कर नए कानूनों का समर्थन किया है।

Latest News

World News