Trending News

लखनऊ-आवास योजना के लिए आर्थिक मदद जारी, PM मोदी बोले- हर गरीब को घर देना हमारा लक्ष्य

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 20th January , 2021 01:15 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश को एक बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के 6.10 लाख लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत लगभग 2,691 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक मदद जारी करने के बाद संबोधन भी दिया । पीएम मोदी बोले कि कुछ दिन पहले ही देश ने कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान चलाया है, अब एक और अच्छा काम हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि गरीबों को घर दिया जाए.पीएम मोदी ने अपने संबोधन में प्रकाश पर्व के मौके पर गुरु गोबिंद सिंह को नमन किया और कहा कि देश उनके दिखाए रास्तों पर आगे बढ़ रहा है।  आवास योजना के तहत देश के गांवों की तस्वीर बदल रही है, पीएम मोदी ने कहा कि 6 लाख लाभार्थियों के बैंक खाते में 2700 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर तंज कसा और कहा कि गलत नीतियों के कारण लोगों को इसका घाटा होता था।

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने तक हर किसी को घर मिले, ये लक्ष्य देश ने रखा था। अबतक ग्रामीण इलाकों में ही दो करोड़ घर बन चुके हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत डेढ़ करोड़ से अधिक घर बने हैं और डेढ़ लाख करोड़ घर बनाए जा चुके हैं। इस मौके पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। बता दें कि पीएमएवाई-जी मोदी सरकार की महत्वकांक्षी योजना है जिसके तहत 2022 तक देश के ग्रामीण इलाके में सबको आवास की सुविधा मुहैया कराने का लक्ष्य रखा गया है।

Latest News

World News