Trending News

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर वार, कहा- सरकार ने चीन को सौंप दिया भारत माता का टुकड़ा

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 12th February , 2021 12:41 pm

नई दिल्ली-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शुक्रवार को चीन के मसले पर बोलते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने पीएम मोदी पर चीन को जमीन देने के आरोप लगाए और सवाल किया कि पीएम ने ऐसा क्यों किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से संसद के दोनों सदनों में दिए गए वक्तव्य की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘भारत माता का एक टुकड़ा’ चीन को दे दिया।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि कल रक्षा मंत्री ने पूर्वी लद्दाख में हालात पर एक बयान दिया। अब, हमें पता चलता है कि हमारे सैनिक फिंगर 3 पर तैनात रहेंगे। फिंगर 4 हमारा इलाका है। अब, हम फिंगर 4 से फिंगर 3 पर आ गए हैं। मिस्‍टर मोदी ने हमारा इलाका चीनियों को क्‍यों दे दिया है। उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की जमीन चीन को पकड़ाई है यह सच्चाई है। मोदी जी इसका जवाब दें। मोदी जी ने चीन के सामने सिर झुका दिया है। जो रणनीतिक क्षेत्र है जहां चीन अंदर आकर बैठा है उसके बारे में रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला।

राहुल गांधी ने आगे कहा, प्रधानमंत्री डरपोक हैं जो चीन के खिलाफ खड़े नहीं हो सकते। वे हमारी सेना के जवानों के बलिदान पर थूक रहे हैं, वे सेना के बलिदान को धोखा दे रहे हैं। भारत में किसी को भी ऐसा करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए प्रधानमंत्री इस पर क्यों नहीं बोल रहे हैं। राहुल गांधी यही नहीं रुके उन्होंने सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा, पीएम मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? इसका जवाब उन्हें और रक्षा मंत्री को देना चाहिए। क्यों सेना को कैलाश रेंज से पीछे हटने को कहा गया? देपसांग प्लेन्स से चीन वापस क्यों नहीं गया? हमारी जमीन फिंगर-4 तक है। मोदी ने फिंगर-3 से फिंगर-4 की जमीन चीन को पकड़ा दी है।”

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के आखिर में कहा कि देश की जमीन की रक्षा करना प्रधानमंत्री की जिम्‍मेदारी है। कैसे करना है ये भी उनकी जिम्मेदारी है।" वो ऐसा कैसे करते हैं, ये उनकी समस्या है, मेरी नहीं।"

 

Latest News

World News