Trending News

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी मकर संक्रांति और पोंगल के त्योहार की बधाई, 4 भाषाओं में ट्वीट कर दिया संदेश

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 14th January , 2021 12:27 pm

देश भर में आज मकर संक्रांति और पोंगल का त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है। इन त्योहारों पर देशवासियों को प्रधानमंत्री मोदी ने भी बधाई दी। खास बात ये हैं कि पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर चार भाषाओं में त्योहारों की बधाई दी।

पीएम मोदी द्वारा एक ट्वीट हिंदी भाषा में किया गया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि देशवासियों को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें।

पीएम मोदी ने अंग्रेजी भाषा में भी ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि मकर संक्रांति को भारत के कई हिस्सों में उत्साह के साथ चिह्नित किया जाता है। यह शुभ त्योहार भारत की विविधता और हमारी परंपराओं की जीवंतता को दर्शाता है. यह मातृ प्रकृति के सम्मान के महत्व को भी पुष्ट करता है।

इसके बाद पीएम मोदी ने कई और ट्वीट कर देशवासियों को माघ बिहू त्योहार की बधाई दी और सुख एवं समृद्धि की कामना की। उन्होंने गुजरात के लोगों को उत्तरायण की शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री ने पोंगल के त्योहार पर बधाई संदेश देते हुए ट्वीट किया । पोंगल की शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह त्योहार तमिल संस्कृति की सर्वश्रेष्ठ झलक प्रस्तुत करता है। उन्होंने लिखा है कि यह त्योहार हमें प्रकृति के साथ तालमेल बैठाकर जीने की प्रेरणा देता रहे और हर किसी में करुणा एवं दया का भाव मजबूत करता रहे। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा है कि सभी को पोंगल की बधाई, विशेषकर मेरी तमिल बहनों और भाइयों को। यह विशेष त्योहार तमिल संस्कृति का सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है। हमें अच्छे स्वास्थ्य और सफलता का आशीर्वाद मिले। यह त्योहार हमें प्रकृति के साथ सद्भाव से रहने और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रेरित करता है।

Latest News

World News