Trending News

डबल डेकर मालगाड़ी को हरी झंडी, PM मोदी बोले- विकास को मिली नई रफ्तार

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 7th January , 2021 11:57 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 306 किलोमाटर लंबे रेवाड़ी-मदार खंड का लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ राजस्थान और हरियाणा के राज्यपाल और सीएम भी उपस्थित रहें। इसी दौरान पीएम मोदी ने ऐसी मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाई, जिसकी लंबाई 1.5 किमी है और डबल कंटेनर ले जाने की व्यवस्था है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों में ही ऐसे कई काम हुए हैं, जो आधुनिक भारत में विकास को रफ्तार दे रहे हैं। नए साल की शुरुआत के साथ ही आत्मनिर्भर भारत बनने की ओर कदम तेजी से बढ़ रहे हैं। आज हर भारतीय का आह्वान है, ना हम रुकेंगे और ना ही थकेंगे। इस नए कॉरिडोर को भारत के लिए गेम चेंजर के रूप में देखा जा रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि अब देश में मालगाड़ियों की स्पीड को बढ़ाया जा रहा है, जो रफ्तार पहले 25 किलोमीटर प्रति घंटा थी अब उसे 90 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंचाया जा रहा है। पीएम बोले कि ये कॉरिडोर सिर्फ आधुनिक मालगाड़ियों के लिए रूट नहीं है, बल्कि देश के तेज विकास के कॉरिडोर भी हैं। इस कॉरिडोर से हरियाणा, राजस्थान के दर्जनों जिलों के स्थानीय उद्योगों को लाभ मिलेगा।

Latest News

World News