Trending News

सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हलचल

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 23rd January , 2021 11:39 am

कोलकाता-सुभाष चंद्र बोस के 125वीं जयंती के अवसर पर आज कोलकाता में राजनीतिक हलचल जोर शोर पर रहेंगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज इस अवसर पर कोलकाता में पदयात्रा करने वाली हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित ‘‘पराक्रम दिवस’’ समारोह को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाज़ा दोनो राजनीतिक पार्टी ने अपनी कमर कस ली है।

बंगाल चुनाव के लिहाज से देखें तो नेताजी की 125वीं जयंती टीएमसी और बीजेपी दोनो ही पार्टियों के लिए काफी अहम हैय़ दरअसल बीजेपी बंगाली अस्मिता के साथ खुद को जोड़ने की कोशिश में है, वहीं टीएमसी बंगाली संस्कृति के रक्षक के तौर पर खुद को साबित करना चाहती है। दोपहर 12.15 बजे ही नेताजी का जन्म हुआ था, इसलिए ममता बनर्जी दोपहर 12.15 बजे शंखनाद करके पद यात्रा शुरू करेंगी। इस पद यात्रा में ममता के साथ पार्टी के बड़े नेता और समाज के प्रतिष्ठित लोग भी मौजूद रहेंगे। इससे इलावा ममता ने पूरे पश्चिम बंगाल के लोगो से अनुरोध किया है कि नेता जी के सम्मान में लोग अपने घर में दोपहर 12.15 बजे शंख बजाएं।

पीएम मोदी आज नेशनल लाइब्रेरी और विक्टोरिया मेमोरियल में कार्यक्रम में शामिल होंगे और इस दौरान उनका संबोधन भी होगा।इस कार्यक्रम के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी न्योता भेजा गया है। फिलहाल यह तय नही है कि ममता इस कार्यक्रम में शामिल होंगी या नही। अगर ममता इस कार्यक्रम में शामिल होती है तो शाम में पीएम मोदी और ममता बनर्जी एक ही मंच पर नज़र आ सकते है। यह राजनीति की बड़ी तस्वीर होगी।

Latest News

World News