Trending News

यूपी: कानपुर में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का नेटवर्क मुंबई-कनाडा तक, सोशल मीडिया से फैला रखा 'कॉलगर्ल्स का जाल-बट्टा'

[Edited By: Admin]

Wednesday, 27th November , 2019 02:17 pm

यूपी के कानपुर में एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है. यह रैकेट सोशल मीडिया के जरिये संचालित किया जा रहा था. कानपुर की नजीराबाद थाने की पुलिस ने रैकेट संचालिका समेत पांच लड़कियों और एक लड़के को मौके से गिरफ्तार किया. ये सभी अपना धंधा चलाने के लिए व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते थे.

Image result for यूपी के कानपुर में सेक्स रैकेट

नजीराबाद थाना प्रभारी मनोज रघुवंशी ने बताया कि काफी दिनों से लाजपत नगर निवासी सुजैन सचान के मकान में सेक्स रैकेट की सूचना मिल रही थी. चौकी इंचार्ज को ग्राहक बनाकर बंगले पर भेजा था. डील फाइनल होने और सटीक रेकी के बाद रविवार रात मकान में छापेमारी करके संचालिका बरखा मिश्रा उर्फ लवली चक्रवर्ती समेत पांच कॉलगर्ल और एक ग्राहक को दबोच लिया. जांच में पता चला कि शहर की यह चर्चित सेक्स रैकेट संचालिका मूलरूप से मुंबई की निवासी है. इसके साथ ही बंगले से गाजियाबाद, हरियाणा, नई दिल्ली, कर्नलगंज निवासी चार लड़कियां और ग्राहक आजाद पार्क चकेरी निवासी सलमान को दबोच लिया. जांच में पता चला कि संचालिका इससे पहले फीलखाना थानाक्षेत्र के एक फ्लैट में अखबार का दफ्तर का झांसा देकर सेक्स रैकेट चलाते पकड़ी गई थी. सीओ नजीराबाद गीतांजलि ने बताया कि गैंग की लड़कियां फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया पर लोगों से दोस्ती के बाद उन्हें फंसाने के बाद ब्लैकमेलिंग भी करती थीं. लड़कों से दोस्ती फिर उनका अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करके लाखों रुपए की उगाही भी की थी.

Related image


सेक्स रैकेट 13 जगहों पर एक्टिव

समय के साथ कॉलगर्ल और संचालिका ने भी खुद को अपडेट कर लिया है. संचालिका के मोबाइल में फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम समेत 13 सोशल साइट्स पर गतिविधियां देखी गईं. संचालिका के व्हाट्सएप स्टेटस पर कई कॉल गर्ल का फोटो लगा था. साथ ही डीपी पर भी बदल-बदल कर कॉलगर्ल का फोटो लगाया जाता था.

Image result for यूपी के कानपुर में सेक्स रैकेट

कनाडा तक सप्लाई

जांच में सामने आया है कि इस रैकेट का नेटवर्क दिल्ली और कई राज्यों समेत कनाडा तक फैला है. कॉलेज गर्ल से लेकर हर उम्र की लड़कियां सप्लाई की जा रही थीं. इसमें दिल्ली के एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी की छात्रा भी गिरफ्तार हुई है. सभी फ्लाइट से एक शहर से दूसरे शहर जाती थीं.

Image result for यूपी के कानपुर में सेक्स रैकेट

45 हजार बंगले का रेंट

जांच में सामने आया कि सेक्स रैकेट संचालिका ने 45 हजार रुपए महीने के किराये पर लाजपत नगर जैसे पॉश इलाके में बंगला लिया था. बंगला ऐसी जगह था कि कोई भी शक नहीं कर सकता पर मोहल्ले के लोगों ने लड़कियों का आने-जाने पर संदेह होने के बाद शिकायत की.

Image result for यूपी के कानपुर में सेक्स रैकेट

पहले भी कई बार जेल जा चुकी है बरखा

इस हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट के खुलासे के बाद नई-नई बातें सामने आ रही हैं. पुलिस की जांच में पता चला है कि रैकेट संचालिका लवली चक्रवर्ती उर्फ बरखा मिश्रा बेबस युवतियों को जाल में फंसाकर उनसे देह व्यापार करवाती थी. अगर किसी ने छोड़ने का प्रयास किया तो वह जान से मारने से लेकर बदनाम करने की धमकी देती थी.

सीओ नजीराबाद गीतांजलि सिंह के मुताबिक पकड़ी गईं 4 लड़कियों में से एक अनाथ है. परिवार में केवल उसकी एक छोटी बहन है. सोशल मीडिया के जरिए बरखा से उसकी जान पहचान हुई थी. पैसे कमाने का लालच देकर बरखा ने रैकेट में शामिल कर लिया था. इसके बाद वह जाल से बाहर नहीं निकल पाई. 

वहीं, एक लड़की की बहन को किडनी की बीमारी है. पूछताछ में उसने बताया कि बहन के इलाज के लिए लाखों रुपये की जरूरत है. इसलिए वह ऐसा काम कर रही थी. बरखा ने भी उसे मोटी रकम देने के बात कही थी लेकिन अब उसे न तो अधिक पैसे दे रही थी और न ही वापस जाने दे रही थी.
Image result for यूपी के कानपुर में सेक्स रैकेट

लड़कियों को मिलता था 1500 से 2000
पुलिस के मुताबिक बरखा वैसे तो ग्राहक से हजारों रुपये वसूलती थी. अगर कोई बड़ा ग्राहक फंस गया तो उससे लाखों रुपये लेती थी. हालांकि वह लड़कियों को 1500 से दो हजार रुपये देकर चलता करती थी.
Image result for यूपी के कानपुर में सेक्स रैकेट
ताकि पहचान न हो
पुलिस ने जब बरखा से पूछा कि यहां पर बाहरी लड़कियां क्यों आई हैं.  इस पर उसने बताया कि जिस शहर से लड़कियों की डिमांड आती है, अगर वहां पर उसी शहर की लड़की को भेजा जाएगा तो उसकी पहचान उजागर होने की संभावना रहती है. इसलिए जो लड़कियां जिस शहर की होती हैं, वहां के बजाए उनको दूसरे राज्यों या शहरों में भेजा जाता है. आने-जाने का पूरा खर्च ग्राहक उठाते हैं.
Related image

पुलिस भी रहती है मेहरबानी
बरखा को पिछले साल फीलखाना स्थित एक अपार्टमेंट से पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जेल से छूटने के बाद करीब दो महीने पहले से बरखा ने फिर से देह व्यापार का धंधा शुरू कर दिया. इसकी खबर पुलिस को थी. हालांकि पुलिस कार्रवाई करने से कतराती रही.  शनिवार को अधिकारियों के आदेश पर जब छापा मारा गया तो वह देर रात तक पुलिस को मैनेज करने में जुटी रही.  हालांकि पुलिस को आखिर में कार्रवाई करनी ही पड़ी.

Latest News

World News