Trending News

नोएडा: चाइल्ड पीजीआई को बनाया गया कोविड अस्पताल

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 17th April , 2021 03:00 pm

नोएडा-उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्कार दिन-ब-दिन तेजी से बढ़ती जा रही है।  नोएडा में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई अस्पताल को अब कोरोना अस्पताल बना दिया गया है। इस अस्पताल में अब सिर्फ कोरोना संक्रमित बच्चों का इलाज होगा।

अस्पताल के डायरेक्टर डी के गुप्ता ने बताया कि फिलहाल इसको 50 बेड के साथ शुरू किया जा रहा है। जिसमें 40 नॉर्मल और 10 आईसीयू बेड बनाये गए हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर बेड की संख्या बढ़ाकर 100 तक की जा सकती है। अस्पताल की तरफ से सभी तरह के मरीजों के लिए हेल्पलाइन नंबर 7065022462 भी जारी किया गया है। इस नंबर पर कॉल कर नॉन कोविड मरीज सुबह 9 बजे से 11 बजे तक अपॉइंटमेंट ले सकते हैं। वहीं, कोविड मरीज सुबह 11 बजे से 12 और दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक कॉल कर सकते हैं। इमरजेंसी में 24 घंटे इस नंबर पर बात कर सकते हैं।

वहीं अस्पताल में कोविड टेस्टिंग लैब भी पिछले साल स्थापित की गई थी जिसमे अब 3 हजार से ज्यादा की जांच की जा रही हैय़ ये सैंपल गौतमबुद्ध नगर से लेकर हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा जगहों से यहां टेस्टिंग के लिए आ रहे हैं। जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 492 नए मामले सामने आए जबकि एक मरीज की मौत हो गयी। नोएडा में कोविड-19 के संक्रमण की वजह से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या 29 हजार से ऊपर हो गई है।

Latest News

World News