Trending News

भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत के बाद नये नये खुलासे

[Edited By: Rajendra]

Friday, 2nd September , 2022 02:05 pm

सुधीर सांगवान सोनाली फोगाट के हर बड़े से लेकर छूटे काम करता था। सोनाली का फाइनेंशियल काम भी सुधीर अपने हाथों में रखता था। यहां तक की संत नगर में सोनाली व उसके स्वजनों की 30 दुकानें हैं। इन दुकानों से लाखों की आमदनी होती है। सुधीर के आने से पहले सोनाली ही इन दुकानदारों से किराया लेती थी मगर सुधीर ने धीरे-धीरे सब चीजें अपने हाथों में लेनी शुरू कर दी थी। सुधीर के पास सोनाली के आय और व्यय का पूरा हिसाब किताब था।

गोवा पुलिस को सुधीर के कमरे से ऐसे कागजात मिले हैं जिसमें वह हर एक पैसे का हिसाब-किताब रखता था। अखबार का बिल, सफाई वाले का हिसाब-किताब, दूध का हिसाब किताब सब सुधीर के हाथों में था। सुधीर के व्यवहार से नौकर भी परेशान थे इतना ही नहीं आस पड़ोस के लोग भी सुधीर की आदतों से परेशान थे। सुधीर कई बार गली के बीच में ही गाड़ी अड़ाकर खड़ी कर देता और जब लोग सुबह हटाने के लिए कहते थे तो वह झगड़ा करता था।

संत नगर स्थित कोठी को हाल ही में रेनोवेशन करवाया था। करीब 120 गज में कोठी बनी है, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ है। पहले मकान की हालत खस्ता थी और दो गेट थे। अब मकान का सिर्फ एक गेट है और वह भी छोटा है। मकान को भी बाहरी ओर से पूरी तरह कवर कर ढ़का हुआ है। बाहर से अंदर कुछ दिखाई नहीं देता। सोनाली की गाड़ी अक्सर बाहर खड़ी रहती थी और सुधीर ने अपनी धौंस बनाई हुई थी। सुधीर गली में किसी को अन्य वाहन भी नहीं खड़ा करने देता था।

भाजपा नेता सोनाली फोगाट के फार्म हाउस पर गुरुवार को उनकी तेरहवीं की रस्म क्रिया की गई। सुबह फार्म हाउस पर हवन यज्ञ हुआ। दोपहर बाद 3 बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

इस दौरान यशोधरा के ताऊ कुलदीप फोगाट और स्वामी जसमेर सिंह ने बेटी के सिर पर विरासत की पगड़ी बांधी। कुलदीप फोगाट ने कहा कि यशोधरा का जहां दिल करेगा वह वहां रह सकती है। पूरा परिवार उसका ख्याल रखेगा। यशोधरा को हॉस्टल में रखने के बारे में पूरा परिवार बैठकर फैसला लेगा। वे जल्द की सोनाली की जमीन-जायदाद बेटी यशोधरा के नाम करवाने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

जब यशोधरा 21 साल की हो जाएगी तो प्रॉपर्टी उसके नाम हो जाएगी। नाम इसलिए करवा रहे हैं ताकि कोई धोखाधड़ी कर जमीन अपने नाम न करवा लें। परिवार को अभी पता चला कि सोनाली की हत्या का आरोपी सुधीर सांगवान फार्म हाउस की जमीन लीज पर अपने नाम करवाना चाहता था।

फार्म हाउस पर तेरहवीं की रस्म पर आए भाजपा के जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र सिंह पर सोनाली की जेठानी भड़क गई। रस्म क्रिया के दौरान जेठानी सत्यबाला ने उनके सामने कहा कि 10 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार ने सीबीआई जांच शुरू नहीं करवाई। सरकार इस मामले में खानापूर्ति कर रही है। साजिश के तहत सोनाली की हत्या की गई है। जिसने करवाई है उसका चेहरा तो सामने आना चाहिए। गोवा पुलिस की कार्रवाई से हम संतुष्ट नहीं हैं।

सोनाली के जेठ कुलदीप फोगाट ने बताया कि हमें न्याय चाहिए। सभी पार्टियों से नेता आए थे और सभी ने आश्वासन दिया है। अभी कोई ऐसी बात सामने नहीं आई है कि सोनाली की मौत की वजह क्या थी और सुधीर ने उसे क्यों मारा। यह सिर्फ रस्म पगड़ी पहनाई है, जो हमारे पूर्वजों द्वारा हिंदू री‍ति-रिवाज से पगड़ी पहनाने की रस्म है। अभी यशोदरा को काेई जिम्मेदारी नहीं दी है। वह जब तक चाहेगी, तब तक पढ़ेगी। आगे शादी की जिम्मेदारी भी है।

सोनाली के भाई वतन ढ़ाका व रिंकू ने बताया कि सोनाली की जो संपत्ति थी वो तो यशोदरा के नाम आज या कल हो जाएगी। पुलिस बेवजह संपत्ति वाली जांच में केस को उलझा रही है। हत्या की कोई जांच नहीं हो रही। गोवा पुलिस ने उनसे हत्या से संबंधित कुछ नहीं पूछा। पुलिस आई और फुटेज लेकर चली गई। वह गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है। इसलिए वह शुरू से सीबीआइ जांच की मांग कर रहे थे। यह राजनीतिक हत्या है। सोनाली की आदमपुर हलके में अच्छी पैठ थी और काम भी करवाएं थे।

Latest News

World News