Trending News

स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल, 10 सीएमओ के हुए ट्रांसफर

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 30th December , 2020 02:12 pm

लखनऊ-यूपी सरकार में स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। प्रदेश के 10 जिलों में नए मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) की तैनाती की गई है। मंगलवार को शासन की ओर से इस बारे में आदेश जारी किए गए हैं। सीएमओ की तैनाती वाले जिलों में गोरखपुर, मथुरा, बरेली, संभल, कासगंज, जालौन, रामपुर, मथुरा, फतेहपुर, बलरामपुर, बरेली व सोनभद्र के नाम शामिल हैं। इसमें प्रयागराज मंडल के संयुक्त निदेशक डॉ. सुधाकर प्रसाद पांडेय को गोरखपुर का सीएमओ बनाया गया है। वहीं अब तक गोरखपुर में सीएमओ पद पर तैनात डॉ. श्रीकांत तिवारी को स्वास्थ्य महानिदेशालय में अपर निदेशक पैरामेडिकल के पद पर तैनात किया गया है।

अमरोहा के एडिशनल सीएमओ डॉ. अजय कुमार सक्सेना को संभल का सीएमओ बनाया गया है। शामली के एडिशनल सीएमओ डॉ. अनिल कुमार को कासगंज का सीएमओ बनाया गया है। जिला महिला चिकित्सालय बांदा की वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. ऊषा सिंह अहिरवार को जालौन का सीएमओ बनाया गया है। इसी प्रकार से अब तक जालौन के सीएमओ पद पर तैनात डॉ. अल्पना बरतारिया को झांसी मंडल का अपर निदेशक बनाया गया है। मथुरा के सीएमओ डॉ. संजीव यादव को रामपुर का सीएमओ बनाया गया है जबकि रामपुर में तैनात डॉ. सुबोध कुमार शर्मा को जिला चिकित्सालय बरेली का प्रमुख अधीक्षक बनाया गया है। जिला चिकित्सालय झांसी के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. रविकांत को मथुरा का सीएमओ बनाया गया है।

इसी प्रकार से जिला चिकित्सालय हरदोई के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. गोपाल कुमार माहेश्वरी को फतेहपुर का सीएमओ बनाया गया है। अब तक फतेहपुर में इस पद पर तैनात डॉ. सूर्य प्रकाश अग्रवाल को बरेली मंडल का अपर निदेशक बनाया गया है। जिला चिकित्सालय फतेहपुर के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. विजय बहादुर सिंह को बलरामपुर का सीएमओ बनाया गया है। वहीं अभी तक इस पद पर तैनात डॉ. धनश्याम सिंह को जिला चिकित्सालय गोंडा का प्रमुख अधीक्षक बनाया गया है।

बरेली के जिला क्षय अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार गर्ग को बरेली का सीएमओ बनाया गया है। अभी तक इस पद पर तैनात डॉ. विनीत कुमार शुक्ला को मुरादाबाद मंडल का अपर निदेशक बनाया गया है। सोनभद्र जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. नेम सिंह को सोनभद्र का सीएमओ बनाया गया है। वहीं इस पद पर तैनात डॉ. शशिकांत उपाध्याय को वाराणसी मंडल का अपर निदेशक बनाया गया है। इसी प्रकार से कानपुर के मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा को कानपुर मंडल का अपर निदेशक और स्वास्थ्य महानिदेशालय में अपर निदेशक (राष्ट्रीय कार्यक्रम) डॉ. एसके उपाध्याय को अलीगढ़ मंडल का अपर निदेशक बनाया गया है।

Latest News

World News